विश्व कप मैच की पारी में सबसे ज्यादा 417 रन बनाने वाली टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप मैच की पारी में सबसे ज्यादा 417 रन बनाने वाली टीम 

विश्व कप मैच की पारी में सबसे ज्यादा 417 रन बनाने वाली टीम

विश्व कप 2019 में 500 रन बनने की बात हो रही है। इसकी सबसे बड़ी वजह इंग्लैंड का छोटा मैदान होना है और यहाँ गेंदबाजों के लिए कोई खास मदद भी नहीं है। लेकिन क्या आपको पता है विश्व कप क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर किस टीम के नाम दर्ज है। यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज है। टीम ने पिछले ही विश्व कप में यह कारनामा किया था।

विश्व कप मैच का सबसे बड़ स्कोर

विश्व कप

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने विश्व कप 2015 के 26वें मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ 417 रन बनाये थे। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गये।

इसके बाद डेविड वॉर्नर और स्टीवन स्मिथ ने शानदार साझेदारी बनाई। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 260 रन जोड़े। वॉर्नर इस मैच में 200 रनों की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन 133 गेंदों में 178 रनों की पारी खेलकर शापूर जादरान की गेंद पर आउट हुए।

मैक्सवेल की तूफानी पारी

विश्व कप मैच की पारी में सबसे ज्यादा 417 रन बनाने वाली टीम 1

वॉर्नर के आउट होने के बाद क्रीज पर आये ग्लेन मैक्सवेल ने विस्फोटक बल्लेबाजी की। उन्होंने सिर्फ 39 गेंदों में 88 रन बना दिए। उनकी इस पारी में 7 छक्के और 6 चौके शामिल थे। स्मिथ ने 95 रनों की पारी खेली थी।

नीचे के बल्लेबाजों में ब्रैड हेडिन ने 9 गेंद पर 20 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 6 विकेट पर 417 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए दौलत जादरान ने 10 ओवर में 101 रन खर्च कर दिए थे।

सस्ते में सिमटी अफगान पारी

विश्व कप मैच की पारी में सबसे ज्यादा 417 रन बनाने वाली टीम 2

पहला विश्व कप खेल रही अफगानिस्तान की टीम इतने बड़े लक्ष्य और ऑस्ट्रेलिया की धारदार गेंदबाजी के सामने नहीं टिक पाई। उनकी पूरी टीम सिर्फ 142 रनों पर पवेलियन लौट गई। नवरोज मंगल ने सबसे ज्यादा 33 रनों की पारी खेली थी।

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल जॉनसन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए थे। इस मैच में अफगान टीम को 275 रनों से हार मिली थी। यह विश्व कप क्रिकेट की सबसे बड़ी और वनडे क्रिकेट की दूसरी बड़ी जीत है। इस विश्व कप में दोनों टीमें अपने पहले मैच में एक- दूसरे से ही भिड़ेगी।

Related posts