सिड्नी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किये 2 बड़े बदलाव | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सिड्नी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किये 2 बड़े बदलाव 

सिड्नी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किये 2 बड़े बदलाव
MELBOURNE, AUSTRALIA - DECEMBER 27: Hilton Cartwright of Australia comes from the field during day two of the Second Test match between Australia and Pakistan at Melbourne Cricket Ground on December 27, 2016 in Melbourne, Australia. (Photo by Quinn Rooney - CA/Cricket Australia/Getty Images)

उम्मीद के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया टीम मैनेजमेंट ने पाकिस्तान के विरुद्ध खेले जाने वाले सिड्नी टेस्ट के लिए हिल्टन कार्टराइट को टीम में शामिल कर लिया हैं. ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑल-राउंडर सिड्नी के ऐतिहासिक क्रिकेट मैदान पर पाकिस्तान के विरुद्ध टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते हुए नज़र आयेगे.

यह भी पढ़े : मेलबर्न टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान ने तोड़ा 100 साल पुराना रिकॉर्ड

मेलबोर्न टेस्ट के दौरान ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने संकेत दिए थे, कि सिड्नी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 2 स्पिनरों के साथ मैदान पर उतर सकती हैं. जिसके बाद अटकले लगाई जा रही थी, कि नेथन लायन सिड्नी टेस्ट में अपनी जगह शायद ना बचा पायें, लेकिन मेलबोर्न टेस्ट के पांचवे दिन शानदार प्रदर्शन के बाद लयोन सिड्नी टेस्ट में दोबारा नज़र आएगे. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने स्टीव ओ कीफ को भी सिड्नी टेस्ट के लिए दोबारा टीम में शामिल किया हैं. जिसके कारण मेलबोर्न टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी जैक्सन बर्ड को टीम से बाहर किया गया हैं.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बर्ड के बारे में कहा,

“बर्ड ने मेलबर्न में विशेष रूप से अच्छी गेंदबाज़ी की, लेकिन कभी-कभी परिस्थिति के कारण टीम में बदलाव किए जाते है. हम सिड्नी परंपरागत स्पिन विकेट पर 2 स्पिनरों के साथ खेलेगे.”

यह भी पढ़े : अगले टेस्ट मैच में भी टीम के कप्तान बने रहेंगे मिस्बाह उल हक

स्टीव ने टीम में अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज़ी को ध्यान में रखते हुए ऑल-राउंडर हिल्टन कार्टराइट को टीम में शामिल किया हैं.

स्टीव स्मिथ ने सिड्नी टेस्ट पहले कहा,

हम 2 तेज गेंदबाजों और 2 स्पिनरों के साथ उतर रहे हैं जिनमें कार्टराइट अतिरिक्त स्पिन गेंदबाजी विकल्प के रूप में होगे. इससे गेंदबाजी को मदद मिलेगी और वह नंबर 6 पर खेलने के अवसर का हकदार हैं.”

हिल्टन कार्टराइट को नंबर 6 पर निक मैडिसन के स्थान पर टीम में मौका दिया हैं. मैडिसन ने अब तक सीरीज में ख़राब प्रदर्शन किया है, जिसके बाद कप्तान को लगता है, कि कार्टराइट को मौका देने का सही समय हैं.

यह भी पढ़े : भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने साफ़ किया अपना रुख

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मैट रेंशाव, उस्मान ख्वाज़ा, स्टीव स्मिथ(कप्तान), पीटर हैंड्सकोंब, हिल्टन कार्टराइट, मैथ्यू वेड, मिचेल स्टार्क, स्टीव ओ कीफ, जोश हेज़लवुड, नाथन लायन.

Related posts