एशेज सीरीज: ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुस्चगने ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशेज सीरीज: ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुस्चगने ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने 

एशेज सीरीज: ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुस्चगने ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। टेस्ट भले ही बारिश की वजह से प्रभावित रहा है लेकिन इसके बावजूद इसमें रोमांच बना हुआ है। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 258 रन पर आउट हो गई वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 250 रन बनाए। बारिश से प्रभावित रही इस टेस्ट में रोमांचक अभी भी बना हुआ है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

स्मिथ हुए थे चोटिल

एशेज सीरीज: ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुस्चगने ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने 1

ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ मैच के चौथे दिन चोटिल हो गये थे। बल्लेबाजी के दौरान उन्हें तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद गर्दन पर लगी थी। उसके बाद उन्हें मैदान छोड़कर भी बाहर जाना पड़ा था।

स्मिथ अब इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा नहीं हैं। चोट की वजह से वह बाहर हो गये हैं। उन्होंने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक बनाया था वहीं इस टेस्ट में भी उनके बल्ले से 92 रनों की बेहतरीन पारी निकली।

यह खिलाड़ी लेगा जगह

एशेज सीरीज: ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुस्चगने ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने 2

आईसीसी ने इसी महीने से क्रिकेट में सब्स्टीट्यूट खिलाडी को खेलने का मौका मिलेगा। इस मैच में ऐसा ही हुआ है और स्टीवन स्मिथ की जगह ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुस्चगने को खेलने का मौका मिला है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 5 टेस्ट मैच खेले हैं।

वह क्रिकेट इतिहास के पहले खिलाड़ी हैं जो सब्स्टीट्यूट नियम बनने के बाद खेलने का मौका मिला है। इसके साथ ही उन्हें खेलने के लिए मैच रेफरी से अनुमति लेने पड़ी थी।

नतीजा लग रहा मुश्किल

एशेज सीरीज: ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुस्चगने ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने 3

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा यह मैच बारिश से प्रभावित रहा है। पहले दिन बारिश की वजह से टॉस भी नहीं हो पाया था। उसके बाद भी बारिश की वजह से काफी खेल ख़राब हुआ था।

मैच के अंतिम दिन इंग्लैंड के पास बढत है और उनके 6 विकेट भी बचे थे। यही वजह है कि मैच ड्रा होने की काफी संभावना है। मैच ड्रा होता है तो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की नियम के अनुसार दोनों टीमों को 12-12 पॉइंट्स मिलेंगे।

Related posts