विराट कोहली के सामने हिटमैन रोहित शर्मा ने खोला भारतीय टीम का ये राज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली के सामने हिटमैन ने खोला भारतीय टीम का ये राज, जिससे अब तक अनजान होंगे आप! 

विराट कोहली के सामने हिटमैन ने खोला भारतीय टीम का ये राज, जिससे अब तक अनजान होंगे आप!

भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का निर्णायक मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया। होने वाले इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने मेहमान किवी टीम के खिलाफ 6 रनों से जीत हासिल कर सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा जमा लिया।

कोहली ने पूछे हिटमैन से ये सवाल

विराट कोहली के सामने हिटमैन ने खोला भारतीय टीम का ये राज, जिससे अब तक अनजान होंगे आप! 1

 

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ कप्तान कोहली द्वारा निभाये गये 230 रनों की शानदार साझेदारी ने भारतीय टीम को मेहमान टीम के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी।

इसके बाद बीसीसीआई के आफिशियल टीवी पर विराट कोहली ने हिटमैन रोहित शर्मा से कुछ सवालों का जवाब जानना चाहा,जिसके जवाब में रोहित शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,

“जब हम अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट मैच खेलते हैं, तो हमें अपना शत-प्रतिशत मैदान पर देना होता है। इसके लिए आपकों कड़ा अभ्यास और मानसिक तौर पर भी मजबूत रहने की जरूरत रहती है।

विराट कोहली के सामने हिटमैन ने खोला भारतीय टीम का ये राज, जिससे अब तक अनजान होंगे आप! 2

जब भी मैं किसी विपक्षी टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करने आता हूं तो मेरा पूरा ध्यान गेंद पर फोकस बनाये रखते हुए क्रीज पर अपने पैर को मजबूती से जमाना रहता है। ताकि टीम के लिए एक बड़ा स्कोर बना सकूं। अगर आपकों अपनी टीम के लिए बड़ा स्कोर खड़ा करना है, तो आपकों मैदान पर बड़े शाॅट भी खेलने होंगे,जो कि अच्छी साझेदारी के चलते संभव है।”

दोहरे शतकीय साझेदारी ने किया किवी टीम का कबाड़ा

विराट कोहली के सामने हिटमैन ने खोला भारतीय टीम का ये राज, जिससे अब तक अनजान होंगे आप! 3

 

इसी दौरान कोहली ने भी रोहित शर्मा के बल्लेबाजी की जमकर प्रशंसा करते हुए साथ में निभायी गयी दोहरे शतक की साझेदारी की भी चर्चा की और कहा कि,‘हमारे द्वारा बनाये गये शतकीय पारी टीम के लिए एक बड़ा वरदान साबित हुयी,क्योंकि मेहमान किवी टीम की बल्लेबाजी जिस तरीके से रही,उससे यहीं तो लगता था कि 300 के आसपास का स्कोर नाकाफी साबित हो सकता था।’

भारतीय गेंदबाजों को बताया जीत का असली इक्का

विराट कोहली के सामने हिटमैन ने खोला भारतीय टीम का ये राज, जिससे अब तक अनजान होंगे आप! 4

 

बीसीसीआई के आफिशियल टीवी पर हुये बातचीत के दौरान जब हिटमैन ने कोहली के भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया जाननी चाही तो मुस्कुराते हुए जवाब देते हुए कहा कि,

“यह सच है कि हमारी टीम के गेंदबाजों ने किवी टीम के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। खासतौर पर स्पिनर गेंदबाजों ने,जिन्होंने किवी बल्लेबाजों को कई मौके पर दिक्कत में डालते हुए महत्वपूर्ण विकेट लिए। वहीं आखिरी वनडे मैच के दौरान पिच काफी ज्यादा गीला हो चुकी थी,जिसकी वजह से गेंद करना आसान नहीं था। पर हमारे गेंदबाजों ने इससे पार पाते हुए टीम इण्डिया को जीत दिलाने के मुहाने पर पहुंचा दिया।”

रोहित शर्मा द्वारा भारतीय गेंदबाजों की प्रशंसा पर कप्तान कोहली भी सहमती जताते हुए दिखायी दिए।

देखे ये वीडियो

जानिए कैसी रही कोहली-रोहित की जोड़ी

विराट कोहली के सामने हिटमैन ने खोला भारतीय टीम का ये राज, जिससे अब तक अनजान होंगे आप! 5

आपकों बता दें, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 230 रनों की रिकाॅर्ड तोड़ साझेदारी की।

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 147 रनों की शतकीय पारी खेली,जिसके लिए उन्होंने 138 गेंदों का सामना करते हुए 106.52 का जबरदस्त औसत बनाए रखा. इस दौरान उन्होंने 18 चौके और 2 छक्के भी लगाए।

इसके अलावा जिस भारतीय बल्लेबाज ने जबरदस्त बल्लेबाजी की वह कप्तान विराट कोहली हैं,जिन्होंने 106 गेंदों का सामना करते हुए 113 रन बनाए,जिसमें 9 चौके और 1 छक्का शामिल है।

देखे ये वीडियो

Related posts

Leave a Reply