/

रोहित शर्मा ने लीक किया कोहली का विराट प्लान, जिससे भारत वनडे में लगातार दे रहा है विरोधी टीमो को मात

भारतीय क्रिकेट टीम के हिटमैन नाम से लोकप्रिय रोहित शर्मा ने जितनी तेजी के साथ अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में अपना नाम कमाया है,शायद ही अन्य कोई खिलाड़ी रहा हो। हाल ही में मुम्बई के एक कार्यक्रम में शिरकत करने वाले रोहित शर्मा ने टीम से जुड़ी कुछ बातों को शेयर किया, साथ ही टीम इण्डिया के जीत के मूलमंत्र को भी उजागर कर दिया।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

जीत के मूलमंत्र को किया उजागर

Image result for rohit sharma

 

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मुम्बई के एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि,

“भारतीय क्रिकेट टीम को सभी फाॅर्मेटों में लगातार मिल रही सफलता की मूल वजह टीम में एकजुट होकर खेलना है। जिस तरह से हम खेल रहे हैं, उसका श्रेय टीम के सभी खिलाड़ियों को जाता है।

Image result for rohit sharma

एक खिलाड़ी का लक्ष्य अपने शहर या फिर देश की तरफ से खेलते हुए हर हाल में जीत हासिल करना होता है,हालांकि मेरी नजर में यह कोई आसान काम नहीं है। आपकें ऊपर उन लाखों लोगों की उम्मीद टिकी रहती है, जो टीम को जीतते हुए देखना चाहती है।”

हिटमैन ने कहीं यह महत्वपूर्ण बात

Image result for rohit sharma

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए दिग्गज क्रिकेटर रोहित शर्मा ने कहा कि,

“अगर आप किसी विपक्षी टीम के खिलाफ टूर्नामेंट जीतते हो तो एक या दो खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ही जीत दर्ज करना संभव नहीं होता है। इस जीत में टीम के प्रत्येक सदस्य का कोई न कोई तरीके से अहम योगदान रहता है। जब भी टीम मैदान पर अपने खेल का प्रदर्शन करती है तो सभी खिलाड़ी एक सोच के साथ अपने खेल को खेलती है।”

आगामी विश्व कप के लिए तैयारी को लेकर दी प्रतिक्रिया

Image result for rohit sharma

जब रोहित शर्मा से साल 2019 में होने वाले विश्व कप के लिए टीम के रणनीति के बारें में सवाल किया गया तो उन्होंने बड़ी बेबाकी के साथ जवाब देते हुए कहा कि, ‘विश्व कप में अभी डेढ़ साल का पर्याप्त समय बचा हुआ है। अभी इस पर कोई भी राय देना बेहद जल्दीबाजी होगी। पर यह सच है कि हमारे टीम की रणनीति साल 2019 में होने वाले विश्व कप को लेकर चल रही है। इसकों लेकर हमारे टीम के चयनकर्ता, कोच और कप्तान पहले ही कह चुके हैं कि टीम इण्डिया के खिलाड़ियों का संतुलन कुछ ऐसा किया जा रहा है,जिससे अगले विश्वकप को लेकर तैयारी किया जा सके।’