विजय शंकर के फैसले पर बोले विराट, बताया किस कारण टीम में शामिल किया गया

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

विराट कोहली ने कहा विजय शंकर नहीं बल्कि यह खिलाड़ी करेगा नंबर 4 पर बल्लेबाजी 

विराट कोहली ने कहा विजय शंकर नहीं बल्कि यह खिलाड़ी करेगा नंबर 4 पर बल्लेबाजी

भारतीय कप्तान विराट कोहली इस बात से सहमत हैं कि विजय शंकर भारतीय बल्लेबाजी क्रम के लिए संतुलन प्रदान करते हैं, लेकिन नंबर 4 पर तमिलनाडु के ऑलराउंडर बल्लेबाजी के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं. विराट कोहली ने इस दौरान बताया, कि किस बल्लेबाज का बल्लेबाजी क्रम क्या होगा.

नंबर 4 के लिए अभी भी बहस जारीः

सोमवार को, भारत के विश्व कप टीम की घोषणा करने के बाद, चयनकर्ताओं के अध्यक्ष, एमएसके प्रसाद ने कहा कि विजय को टीम में शामिल करने का फैसला नंबर 4 को लेकर किया गया था. हालांकि कोहली इस फैसले से यहां तक सहमत दिखाई दिए थे कि वह टीम में संतुलन लाने का काम करेंगे, लेकिन वह टीम में नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए प्रतिबद्ध नहीं होंगे.

बातचीत के दौरान अंबाती रायडू के नाम को लेकर काफी देर तक चर्चा की गई लेकिन वह शंकर को पिछाड़ नहीं सके, अंततः विजय शंकर का चयन किया गया. कोहली ने कहा कि विजय एक “उचित” बल्लेबाज था, जिसने भारत को एक और ऑलराउंडर विकल्प प्रदान किया.

कोहली ने इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान बताया कि

हमने बहुत सी चीजों की कोशिश की, कुछ संयोजन थे जो हमने आजमाए. आखिरकार विजय सामने आया, वह 3-डी खिलाड़ी है. वह गेंदबाजी कर सकता है, मैदान में उतर सकता है, बल्लेबाजी कर सकता है.”

प्रसाद ने कहा था कि केएल राहुल, जाधव और दिनेश कार्तिक के साथ स्पॉट के लिए अन्य विकल्प के रुप में मौजूद रहेंगे.

विजय को बताया टीम के लिए फायदेमंदः

नंबर 4 के लिए सबसे उपयुक्त कौन है इसको लेकर पिछले दो वर्षों से बहस जारी है, कई प्रयोग भी किए जा चुके है. एक समय तो ऐसा लग रहा था कि अंबाती नंबर 4 के लिए उपयुक्त  बल्लेबाज हैं, ले्किन वह अपनी बल्लेबाजी में निरंतरता नहीं दिखा सके, जिसके कारण वह टीम से बाहर होने के साथ ही नंबर 4 की समस्या टीम इंडिया के लिए फिर से परेशानी बन गई.

हालांकि रोहित शर्मा ने कहा था कि धोनी जो कि नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त रहेंगे, लेकिन विराट कोहली ने उन्हें नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लि्ए उपयुक्त बताया.

ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ हुए एक साक्षात्कार में प्रसाद ने बताया कि

“धोनी विश्व कप में भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे. इसके लिए धोनी ने इस दौरान अपनी पारियों से दिखाया है कि वह आखिर क्यों फिनिशर की भूमिका में रहते हैं.”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts