माइकल होल्डिंग ने विराट कोहली को लेकर दिया एक बड़ा बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

माइकल होल्डिंग ने कोहली के सामने रखी शर्त कहा अगर ऐसा किया तो मान लूँगा दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 

माइकल होल्डिंग ने कोहली के सामने रखी शर्त कहा अगर ऐसा किया तो मान लूँगा दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

मौजूदा समय में भारतीय टीम विराट कोहली के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं और यह बात अब किसी से भी छिपी नहीं हैं, कि अफ्रीकी दौरे पर टीम इंडिया का क्या हाल हो रहा हैं. दोनों देशों के बीच तीन टेस्ट मैचों की ‘फ्रीडम सीरीज‘ खेली जा रही हैं और अभी तक खेले गये पहले दोनों टेस्ट मैच मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम बड़े अंतर से जीतने में सफल रही हैं.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि अफ्रीका दौरे के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 72 रनों से मिली हार का मुहं देखना पड़ा, तो सेंचुरियन में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 135 रनों की करारी शिकस्त मिली.

विलन बन गये कोहली 

माइकल होल्डिंग ने कोहली के सामने रखी शर्त कहा अगर ऐसा किया तो मान लूँगा दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 1

जिस विराट कोहली की कल तक सभी तारीफे करते नहीं थकते थे… आज वही विराट कोहली सभी की नजरो में एक बड़े विलन बनकर सामने आये हैं. सेंचुरियन टेस्ट में भले ही विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए लाजवाब 153 रन बनाये हो, लेकिन उनके द्वारा लिए गये फैसले और प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकार के साथ किया गया उनका बर्ताव काफी शर्मनाक और आलोचना भरा रहा.

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर विराट कोहली अभी तक खेली चार पारियों में मात्र 191 रन ही बना सके हैं. इन 191 रनों से अगर 153 रन निकल दिए जाए, तो कोहली अफ्रीकी गेंदबाजो के सामने अभी तक बेबस और एकदम लाचार ही नजर आये हैं.

क्या कहते हैं होल्डिंग साहब 

माइकल होल्डिंग ने कोहली के सामने रखी शर्त कहा अगर ऐसा किया तो मान लूँगा दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 2

इसी बीच वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम भूतपूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज और जाने माने कमेंटेटर माइकल होल्डिंग ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोख्ली को लेकर एक बड़ा बयान दिया हैं. मुंबई मिरर से खास बातचित के दौरान माइकल होल्डिंग ने विराट कोहली के बारे में बात करते हुए कहा, कि

”विराट कोहली एक अद्दभुत बल्लेबाज हैं… अगर कोई मुझे मौजूदा समय में टॉप थ्री खिलाड़ी चुनने को कहे, तो मैंने जाहिर तौर पर कोहली को उन खिलाड़ियों में शामिल करूँगा… वह एक बहुत और बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं…

जब मैं उनको इंग्लैंड की सरजमी पर भी रन बनाते देखूंगा, तब मैं उनको विश्व क्रिकेट का महान खिलाड़ी भी मान लूँगा… मुझे वह खिलाड़ी पसंद हैं, जो हर जगह रन बना सके… 

मौजूदा समय में जो रूट, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ और टॉप थ्री बल्लेबाज हैं… एबी डीविलियर्स अभी अभी टेस्ट क्रिकेट में वापस लौटे हैं, देखते हैं वह कैसा प्रदर्शन करते हैं… ” 

कैसा हैं इंग्लैंड में रिकॉर्ड 

माइकल होल्डिंग ने कोहली के सामने रखी शर्त कहा अगर ऐसा किया तो मान लूँगा दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 3

विराट कोहली का प्रदर्शन अभी तक इंग्लैंड की सरजमी पर कुछ खास नहीं रहा हैं. कोहली ने अभी तक इंग्लैंड की धरती पर कुल 5 टेस्ट मैच खेले हैं और 13.40 की मामूली सी औसत के साथ कुल 134 रन बनाये हैं. इस दौरान उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 39 का रहा हैं.

Related posts

Leave a Reply