बीसीसीआई अध्यक्ष बनाने के लिए किसी भी तरह की डील से अमित शाह का इनकार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष बनाने के लिए किसी चीज की डील नहीं हुई : अमित शाह 

सौरव गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष बनाने के लिए किसी चीज की डील नहीं हुई : अमित शाह

भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष के तौर पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के नाम के आगे बढ़ने के साथ ही राजनीति गलियारों में भी बाते बनना शुरू हो चुकी है। सौरव गांगुली को रविवार को निर्विरोध रूप से बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष के तौर पर चुना गया है जिसके बाद राजनीति हलके में भी चर्चा शुरू हो गई है।

सौरव गांगुली के साथ डील की खबरों से गृह मंत्री अमित शाह का इनकार

सौरव गांगुली के बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए आगे करने के बाद अब ये बातें सामने आ रही हैं कि भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह ने सौरव गांगुली का समर्थन किया था।

सौरव गांगुली

जिसका कारण ये माना जा रहा है कि अमित शाह बंगाल में सौरव गांगुली को एक प्रमुख चेहरे के रूप में पेश करना चाहते हैं और 2021 में बंगाल में होने वाले चुनावों को देखकर बीजेपी के द्वारा सौरव गांगुली को वहां चेहरे के रूप में पेश करने का समझौता करने की बात आ रही है।

हमनें कभी नहीं की सौरव गांगुली को चेहरा बनाने के लिए डील

लेकिन केन्द्रिय गृहमंत्री अमित शाह ने इस बात को पूरी तरह से खारिज कर दिया कि उन्होंने सौरव गांगुली को चेहरा बनाने के लिए कोई समझौता नहीं किया है और उन्हें बंगाल के लिए किसी चेहरे की जरूरत नहीं है।

सौरव गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष बनाने के लिए किसी चीज की डील नहीं हुई : अमित शाह 1

अमित शाह ने आज तक के साथ बातचीत करते हुए कहा कि “मैंने ये फैसला नहीं लिया है कि बीसीसीआई का अगला अध्यक्ष कौन होगा। वो मुझसे मिलने आ सकते हैं। मैं लंबे समय से क्रिकेटसे जुड़ा रहा हूं। सौरव गांगुली के साथ मेरी मुलाकात में कोई दिक्कत नहीं है।”

भाजपा में सौरव गांगुली से कभी नहीं किया शामिल होने का आग्रह

अमित शाह ने आगे कहा कि” ऐसी कोई बात ही नहीं है। सौरव से कभी कोई बात नहीं हुई है ये सौरव को लेकर गलत बाते बनायी जा रही हैं।”

सौरव गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष बनाने के लिए किसी चीज की डील नहीं हुई : अमित शाह 2

हमने कभी सौरव गांगुली से भाजपा में शामिल होने का आग्रह नहीं किया है। उनकी तरफ से भी ऐसी कोई कोशिश नहीं की गई है। हमें बंगाल में किसी चेहरे की जरूरत नहीं है। हमने बंगाल में बगैर किसी चेहरे के 18 सीटें जीती हैं और कुछ सीटें यहां और वहां गंवाई इसका मतलब ये नहीं है कि हमें किसी चेहरे की तलाश है, लेकिन हम किसी एक के बगैर भी चुनाव जीत सकते हैं”

चुनाव जीतने के लिए हमें नहीं है किसी चेहरे की जरूरत

हमें बंगाल में किसी चेहरे की जरूरत नहीं है. हमने बंगाल में बगैर किसी चेहरे के 18 सीटें जीती हैं और कुछ सीटें यहां और वहां गंवाई हैं. इसका यह मतलब नहीं कि हम किसी एक के बगैर चुनाव जीत सकते हैं।”

सौरव गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष बनाने के लिए किसी चीज की डील नहीं हुई : अमित शाह 3

सौरव गांगुली के बीजेपी पार्टी में शामिल होने के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि “अगर वो ऐसा करते हैं तो ये अच्छा है लेकिन ऐसी कोई डील नहीं हुई है। मैं देश के हर नागरिक को ये बताना चाहता हूं कि बीजेपी एक अच्छी पार्टी है और ये मेरा जॉब है।”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts