पैसे की कमी की वजह से इस युवा बल्लेबाज़ ने उठाया ये बड़ा कदम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पैसे की कमी की वजह से इस युवा बल्लेबाज़ ने क्रिकेट छोड़ने का बनाया मन 

पैसे की कमी की वजह से इस युवा बल्लेबाज़ ने क्रिकेट छोड़ने का बनाया मन

एशिया कप में हांगकांग का प्रदर्शन अच्छा रहा है. हांगकांग की टीम ने भारत के खिलाफ एक यादगार प्रदर्शन किया था. हालांकि इस मैच में हांगकांग को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन जिस तरह से हांगकांग के खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया था, उससे सब ख़ास प्रभावित नज़र आए थे. वही अब हांगकांग को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के युवा बल्लेबाज़ क्रिस्टोफर कार्टर ने हांगकांग के लिए क्रिकेट न खेलने का मन बना लिया है.

पैसे की कमी की वजह से इस युवा बल्लेबाज़ ने क्रिकेट छोड़ने का बनाया मन 1

मुझे मेरे परिवार को भी देखना है 

Image result for Hong Kong batsman Christopher Carter

अपनी परेशानी को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि

“मैंने पहले ही अपनी पढ़ाई को छोड़ रखा है. मुझे लगता है कि ये वही करने का समय है जो मैं हमेशा करना चाहता था और वह पायलट बनना है.  पैसो  की कमी के कारण हांगकांग में एक क्रिकेट खिलाड़ी होना मुश्किल है. सीएचके (क्रिकेट हांगकांग) के भीतर लोग फुल टाइम क्रिकेट खेलने के लिए काफी मेहनत करते हैं.”

Image result for Hong Kong batsman Christopher Carter

कार्टर ने साउथ चीन मॉर्निंग पोस्ट में कहा कि

“मार्क राइट और साइमन कुक ने देश में क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है, लेकिन उन्हें सरकार या आईसीसी द्वारा पर्याप्त रूप से पर्याप्त समर्थन नहीं दिया जा रहा है.”

Image result for Hong Kong batsman Christopher Carter

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि

“यह हर खिलाड़ी के लिए थोड़ा मुश्किल है. मेरे पास एक परिवार और नौ महीने की बेटी है, इसलिए मुझे अपने परिवार का भी समर्थन करना है. हम आय के लिए संघर्ष कर रहे हैं और हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारे वेतन में वृद्धि होगी.”

आप को बता दें कि ये साल हांगकांग क्रिकेट के लिए कुछ ख़ास नही गया है. टीम को साल की शुरुआत में ही आईसीसी विश्वकप क्वालीफायर के निचले दो पायदान पर जगह मिली थी. टीम के इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम का वन डे टीम का स्टेट्स भी वापस ले लिया गया था. 

Related posts

Leave a Reply