आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 के आगाज में मुश्किलें कम होने के बजाए बढ़ती नजर आ रही हैं. असल में 29 मार्च से शुरु होने वाले आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था. मगर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए 24 मार्च को ऐलान कर दिया है कि अगले 21 दिन तक संपूर्ण भारत लॉकडाउन रहेगा. लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है. ऐसे में अब आईपीएल 2020 के भविष्य का क्या होगा, इसका जवाब दे पाना मुश्किल नजर आ रहा है.

सभी आईपीएल संबधित कामों को रोक दिया गया

आईपीएल फ्रेंचाइजी ने माना इस साल आईपीएल कराना है मुश्किल 1

कोरोना वायरस ने भारत को भी अपनी चपेट में ले लिया है. पांच सौ से भी अधिक लोग इस महामारी की चपेट में आ गए हैं और 11 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इसके चलते सरकार ने 15 अप्रैल तक हर किसी को घर से काम करने की गाइडलाइन जारी की है. इसपर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा,

हम अभी आईपीएल को डिसकस भी नहीं कर रहे हैं. ये कहना आसान नहीं है लेकिन आईपीएल को इस साल होस्ट करना काफी मुश्किल नजर आ रहा है. आईपीएल से संबंधित सभी कामों को मार्च के मध्य से ही रोक दिया गया है.

केवल वीआईपी बॉक्स का निर्माण कार्य चल रहा था जब इस कोरोनावायरस महामारी ने हमें घर से काम पर न जाने के लिए मजबूर किया. हमें पहले ही 15 अप्रैल तक आईपीएल से संबंधित काम नहीं करने के लिए कहा गया था.

पंजाब के मालिक ने रखी आईपीएल-13 पर राय

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आईपीएल का आगाज मुश्किल होता जा रहा है. किंग्स इलेवन पंजाब के को-ओनर नेस वाडिया ने इस पर बात करते हुए कहा,

आईपीएल फ्रेंचाइजी ने माना इस साल आईपीएल कराना है मुश्किल 2

बीसीसीआई को वास्तव में आईपीएल को अब स्थगित करने पर विचार करना चाहिए. एक प्रमुख खेल आयोजन के तौर पर हमें बड़ी जिम्मेदारी के साथ काम करने की जरूरत है.

मई तक स्थिति में अगर सुधार होता है और मुझे आशा है कि ऐसा होगा तो भी हमारे पास कितना समय रहेगा. क्या तब विदेशी खिलाड़ियों को देश में प्रवेश करने की अनुमति होगी?

ओलंपिक के सामने तो आईपीएल है छोटा

Tokyo Olympic-2020 Program Announced

भारत में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. इस बीच मंगलवार को बीसीसीआई ने अधिकारियों और फ्रेंचाइजी टीमों के मालिकों के बीच होने वाली कॉन्फ्रेंस कॉल को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. इस मामले से जुडे बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा,

अगर ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित किया जा सकता है, तो आईपीएल उस लिहाज से बहुत छोटा टूर्नामेंट है. इसे आयोजित करना मुश्किल होता जा रहा. हमें इस बात को भी सोचना चाहिए की अभी सरकार विदेशी वीजा की अनुमति देने के बारे में भी विचार भी नहीं कर रही.