कुंबले और हरभजन ने हॉटस्टार को अमेरिका में किया लॉन्च

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अब अमेरिका में भी होगा आईपीएल का फ्री प्रसारण अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने किया अमेरिका में ये काम 

अब अमेरिका में भी होगा आईपीएल का फ्री प्रसारण अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने किया अमेरिका में ये काम

देश में अब जल्द ही दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल के 11वें संस्करण का आयोजन होना है. आईपीएल 7 अप्रैल से शुरू होना है और आईपीएल के इस 11वें संस्करण का फाइनल मैच 31 मई को खेला जाना है.

इस साल आईपीएल 2018 का प्रासरण स्टार स्पोर्ट्स करेगा. आईपीएल का प्रसारण अधिकार 16,347.50 करोड़ रूपये में पांच सालों के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने खरीद हुआ है.

यूएसए में भी हॉटस्टार पर देखे जा सकेंगे आईपीएल मैच 

अब अमेरिका में भी होगा आईपीएल का फ्री प्रसारण अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने किया अमेरिका में ये काम 1

आईपीएल 2018 के मैच हॉटस्टार में भी प्रसारित किये जायेंगे. पहले भी आईपीएल के मैच हॉटस्टार में प्रसारित हुए है, लेकिन इस बार आईपीएल का लोकप्रिय बनाने संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) में भी आईपीएल के मैचों का प्रसारण हॉटस्टार पर किया जायेगा.

खुद हरभजन-कुंबले की जोड़ी ने न्यूयॉर्क में किया लॉन्च 

अब अमेरिका में भी होगा आईपीएल का फ्री प्रसारण अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने किया अमेरिका में ये काम 2

आपकों बता दे, कि भारतीय टीम की दिग्गज स्पिन जोड़ी अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में इस बात की घोषणा की और इसे शनिवार को इसे लॉन्च किया. इस कार्यक्रम में करीब 1500 लोगो ने हिस्सा लिया और इस कार्यक्रम के मौके पर अनिल कुंबले और हरभजन सिंह की जोड़ी ने अमेरिका में क्रिकेट के विस्तार के लिए एक बहुत अच्छी पहल बताया.

अमेरिका में आईपीएल के लाइव स्ट्रीमिंग की मांग

अब अमेरिका में भी होगा आईपीएल का फ्री प्रसारण अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने किया अमेरिका में ये काम 3

इनसाइड स्पोर्ट के अनुसार, “भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गजों के साथ अमेरिका में आईपीएल स्ट्रीमिंग की घोषणा की है हॉटस्टार के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष इप्सिता दासगुप्ता का मानना है, कि यह कार्यक्रम से अमेरिका में भी क्रिकेट को और ज्यादा बढ़ावा मिलेगा.

हॉटस्टार के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष इप्सिता दासगुप्ता ने कहा, “आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग है और अमेरिका में भी इसे लोग खूब पसंद करते है. हमें एहसास हुआ कि यहाँ के लोगो को आईपीएल के लाइव स्ट्रीमिंग की मांग है, इसलिए हमने इस लॉन्च करने का विचार किया.

हम इस बात पर विश्वास करना चाहते हैं कि क्रिकेट अमेरिका में अभी उतना प्रभावी नहीं है, इसलिए तत्काल इसका हमें अपने इस प्रयोग में इतनी सफलता नहीं मिलेगी, लेकिन हमारा लक्ष्य धीरे-धीरे अमेरिका के सैकड़ों हजार क्रिकेट प्रेमियों को इस लाइव स्ट्रीमिंग से जोड़ना है. हम क्रिकेट के प्रति उत्साही लोगों तक उनके लिए इस खेल को पहुंचना चाहते है. “

 

Related posts

Leave a Reply