गैरी कर्स्टन ने भारतीय टीम को बनाया था विश्व विजेता अब इस टीम के बन सकते हैं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम को विश्व विजेता बनाने वाले गैरी कर्स्टन अब इस टीम के बन सकते हैं नये कोच 

भारतीय टीम को विश्व विजेता बनाने वाले गैरी कर्स्टन अब इस टीम के बन सकते हैं नये कोच

भारतीय टीम ने अभी तक क्रिकेट इतिहास में दो बार वनडे विश्व कप अपने नाम किया है, एक कपिल देव की कप्तानी में और दूसरा महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में, 2011 विश्व कप की जीत का श्रेय एक और इंसान को जाता है जिसके कारण भारत को यह दूसरी जीत हासिल हुई यह कोई और नहीं गैरी कर्स्टन हैं, जो कि अब इस विश्व विजेता टीम के कोच बन सकते हैं.

गैरी कर्स्टन इस टीम के बन सकते हैं कोच

गैरी कर्स्टन

एक तरफ इंग्लैंड ने विश्व कप 2019 अपने नाम कर लिया, वहीं दूसरी ओर एशेज सीरीज इस बार 2-2 पर खत्म हुई , लेकिन एशेज ट्राफी ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहेगी, इन सब के बीच  ट्रेवर बेलिस का कार्यकाल इंग्लैंड टीम से खत्म होने वाला है, अब सब को लग रहा है कि कर्स्टन को इंग्लैंड का कोच बनाया जा सकता है.

इसके बाद इंग्लैंड की टीम को न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी है, अब जब बेलिस का कार्यकाल खत्म हो रहा है तो अब कोच की खोज जल्द ही शुरू करनी होगी, इसमें गैरी कर्स्टन का नाम सबसे आगे है.

इस बात के सिर्फ कयास नहीं लगाई जा रही बल्कि, इसकी पुष्टि क्रिकेट कमेंटेटर निकोलस ने भी की है. उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइंफो में लिखे कॉलम में कहा है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी गैरी कर्स्टन के पास वो सभी अनुभव हैं, जो इंग्लैंड के कोच पद के लिए जरूरी हैं. 

खेल की हर तकनीकी से वाकिफ हैं

भारतीय टीम को विश्व विजेता बनाने वाले गैरी कर्स्टन अब इस टीम के बन सकते हैं नये कोच 1

इस क्रिकेट कमेंटेटर ने इसके साथ ही यह भी बता दिया कि गैरी कर्स्टन एक ऐसे कोच हैं, जिनको क्रिकेट में पारंपरिक और आधुनिक दोनों तकनीके आती है, उनका यह अनुभव इसलिए फायदेमंद रहेगा, क्योंकि कई बल्लेबाज भी उनके शांत रवैये से दी जाने वाली कोचिंग का लुत्फ उठा चुके हैं.

गैरी कर्स्टन, इंडियन प्रीमियर लीग की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के भी कोच रह चुके हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग की टीम होबार्ट हरिकेंस को भी कोचिंग दे चुके हैं. ऐसे में अब अगर गैरी इंग्लैंड की टीम के कोच बनते हैं तो इसका फायदा इंग्लैंड की टीम को जरुर मिलेगा.

Related posts