ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कैसे पहुंचेंगे अपने देश, 15 मई तक लगी है रोक! 1

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मंगलवार को भारत की सभी सीधी यात्रा उड़ानों को तत्काल प्रभाव से 15 मई तक के लिए निलंबित कर दिया था. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मारेसन ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के तेजी के फैसले के चलते इस फैसले को लिया गया. इसके साथ ही इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में सहायता के लिए तत्काल पैकेज देने की घोषणा की.

इस दौरान कैबिनेट की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति के बैठक के बाद उन्होंने कहा कि भारत से उड़ानों पर लगे प्रतिबंधों की समीक्षा 15 मई को की जाएगी.

15 मई तक लगा है ऑस्ट्रेलिया में प्रतिबंध

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कैसे पहुंचेंगे अपने देश, 15 मई तक लगी है रोक! 2

मारेसन ने कहा हमारा मानना है कि भारत कोरोना के चलते इस समय बड़े विकराल प्रकोप का सामना कर रहा है. इस फैसले में सिड़नी में सीधी उड़ानों और डार्विन जाने वाली दो उड़ाने प्रभावित हैं. जिससे अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

आईपीएल में कोरोना का संकट छाने के बाद बीसीसीआई की अहम बैठक के बाद ये फैसला किया गया कि अब आईपीएल मैचों को स्थगित कर दिया जाए. इसके साथ ही बीसीसीआई की ओर से कहा गया कि बचे हुए मैच जब भी होंगे सूचित कर दिया जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के लिए अब चिंता का विषय ये है कि आईपीएल के सस्पेंड और अपने देश में 15 मई तक नो एंट्री के चलते संकट खड़ा हो गया है.

आईपीएल सस्पेंड होने से क्रिकेटरों को परेशानी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कैसे पहुंचेंगे अपने देश, 15 मई तक लगी है रोक! 3

हाल ही में केकेआर और चेन्नई सुपरकिंग्स के कई खिलाड़ी और सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद लगातार दो दिनों से मैचों को स्थगित किया जा रहा था. अब आईपीएल को ही सस्पेंड करने का फैसला किया गया है. कुछ विदेशी खिलाड़ी तो हाल ही में अपने देश वापस चले गए थे.

तो दूसरी ओर देखा जाए तो कई देशों की तरफ से भारत की हवाई सेवा पर रोक का ऐलान कर दिया था. इसमें ईरान, संयुक्त अरब अमीरात, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड जैसे देश शामिल हैं.

इन देशों ने पहले ही लगा रखी है रोक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कैसे पहुंचेंगे अपने देश, 15 मई तक लगी है रोक! 4

भारत से एयर ट्रैवल पर रोक की लिस्ट में पाकिस्तान का भी नाम शामिल है. न्यूजीलैंड भी भारत से आने वाले लोगों के लिए अपने यहां प्रतिबंध लगा चुका है. इंडोनेशिया ने हाल ही में कहा था कि कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए हम ऐलान करते हैं कि जो लोग पिछले 14 दिनों से भारत में हैं उनके लिए वीजा जारी नहीं किया जाएगा.