रवि शास्त्री कब तक रहेंगे भारतीय टीम के कोच? सौरव गांगुली ने दिया जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रवि शास्त्री कब तक रहेंगे भारतीय टीम के कोच? सौरव गांगुली ने दिया जवाब 

रवि शास्त्री कब तक रहेंगे भारतीय टीम के कोच? सौरव गांगुली ने दिया जवाब

कुछ महीने पहले ही भारतीय टीम के नए कोच के लिए रवि शास्त्री, माइक हेसन, रॉबिन सिंह, लालचंद राजपूत और टॉम मुडी का इंटरव्यू कपिल देव की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने लिया. जिसमे अन्य 2 मेंबर भारत के पूर्व क्रिकेट अंशुमन गायकवाड़ और भारत की पूर्व महिला क्रिकेटर शांता रंगस्वामी थी.

इन तीनो की क्रिकेट सलाहकार समिति ने फैसला किया है, कि रवि शास्त्री ही भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच होंगे. 2021 टी-20 विश्व कप तक उन्हें भारतीय टीम का कोच बनाया गया है.

जुलाई 2017 से बने हुए हैं भारतीय टीम के मुख्य कोच

रवि शास्त्री कब तक रहेंगे भारतीय टीम के कोच? सौरव गांगुली ने दिया जवाब 1

बता दें, कि रवि शास्त्री को जुलाई 2017 में अनिल कुंबले के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था. उस समय उन्हें भारत का मुख्य बनाने का फैसला सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण की सलाहकार समिति ने किया था.

हालांकि, टीम के कप्तान विराट कोहली भी उस समय रवि शास्त्री को ही भारतीय टीम के कोच के रूप में देखना चाहते थे और सलहाकार समिति ने कप्तान की बात को मानते हुए रवि शास्त्री को ही भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया था.

रवि शास्त्री पर अपने मतभेदों की खबरों पर बोले सौरव गांगुली

सौरव गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को इंडिया टुडे को दिए गए अपने एक बयान में कोच रवि शास्त्री के साथ मतभेदों की अटकलों को लेकर कहा, “ये सब अटकलें हैं. मेरे पास इन सवालों का जवाब नहीं है.”

प्रदर्शन अच्छा रहेगा, तो पद पर बने रहेंगे

रवि शास्त्री कब तक रहेंगे भारतीय टीम के कोच? सौरव गांगुली ने दिया जवाब 2

जब उनसे रवि शास्त्री के आगे के कार्यकाल के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने अपने बयान में कहा, “अगर उनकी कोचिंग में अच्छा प्रदर्शन रहेगा, तो वह पद पर बने रहेंगे, लेकिन प्रदर्शन खराब होगा तो कोई और आयेगा. जब मैं खेलता था, तब भी यही नियम था. अटकलें और कयास लगते रहेंगे, लेकिन हम सभी को 22 गज के बीच प्रदर्शन पर ध्यान देना चाहिए.”

Related posts