टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का कोच बनने के लिए महेंद्र सिंह धोनी ले रहे हैं कितनी सैलरी? जानकर बढ़ जाएगी इस दिग्गज के लिए और इज्जत 1

टी20 विश्व कप को अपनी कप्तानी में जितवाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर टीम इंडिया से यह इतिहास दोहराने में मदद करने जा रहे हैं। हालांकि, इस बार वह बतौर खिलाड़ी नहीं बल्कि मेंटर की भूमिका में होंगे। सबसे अहम यह कि माही इसके लिए बीसीसीआई से कोई शुल्क नहीं लेंगे। बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने बताया कि धौनी मेंटर के तौर पर भारतीय टीम की सेवा करने के लिए एक भी पैसा नहीं लेंगे।

मानसिक रूप से तैयार करेंगे माही

टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का कोच बनने के लिए महेंद्र सिंह धोनी ले रहे हैं कितनी सैलरी? जानकर बढ़ जाएगी इस दिग्गज के लिए और इज्जत 2

टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से खेला जाएगा। यह ओमान व यूएई के स्टेडियम्स में खेला जाएगा। भारतीय टीम की हौसला आफजाई और मानसिक रूप से विजेता के रूप में तैयार करने की जिम्मेदारी महेंद्र सिंह धोनी संभालेंगे। कठिन पल से टीम इंडिया को किस तरह से निकालना ये धौनी को अच्छे से पता है और इससे टीम को काफी लाभ मिलेगा।

भारतीय टीम पिछले काफी समय से विश्व चैंपियनशिप में विजेता बनने के लिए जूझ रही है।  उन्होंने 15 अगस्त 2020 को अचानक से सन्यास लेकर सबको चौका दिया था। धोनी अपनी कप्तानी में भारत को 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जिता चुके हैं।

जय शाह ने कही ये बात

टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का कोच बनने के लिए महेंद्र सिंह धोनी ले रहे हैं कितनी सैलरी? जानकर बढ़ जाएगी इस दिग्गज के लिए और इज्जत 3

शाह ने मंगलवार को कहा कि धोनी आगामी टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम का मेंटॉर बनने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से कोई फीस नहीं लेंगे। जय शाह ने ये एक टीवी न्यूज चैनल से यह बात कही और जैसे ही ये खबर क्रिकेट प्रेमियों को मिली सबने धौनी की जमकर सराहना की।

टी20 विश्व कप में इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को होगा। यह मैच दुबई में खेली जाएगी। इसके बाद 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और 3 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का मैच है।

धोनी इस समय आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी कर रहे हैं और उनकी टीम इस लीग के फाइनल में पहुंच चुकी है। आईपीएल 2021 का फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।