क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉल टेंपरिंग के शर्मनाक कांड के बाद चिटर जस्टिन लैंगर को बी बना दिया कोच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो- ऑस्ट्रेलिया ने जिसे बनाया है नया कोच वो खुद कर चूका है बेईमानी, नहीं है यकीन तो देख लीजिये ये वीडियो 

वीडियो- ऑस्ट्रेलिया ने जिसे बनाया है नया कोच वो खुद कर चूका है बेईमानी, नहीं है यकीन तो देख लीजिये ये वीडियो

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में मार्च के महीनें में एक जबरदस्त भूचाल आया था। बॉल टेंपरिंग के नाम से इस भूचाल ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को जबरदस्त तरीके से बर्बादी की तरफ धकेल दिया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद अपनी क्रिकेट को एक बार फिर से साफ-सूथरा करने के लिए बड़ा कदम उठाया है और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जस्टिन लैंगर को कोच नियुक्त किया है।

वीडियो- ऑस्ट्रेलिया ने जिसे बनाया है नया कोच वो खुद कर चूका है बेईमानी, नहीं है यकीन तो देख लीजिये ये वीडियो 1

जस्टिन लैंगर को बनाया गया ऑस्ट्रेलियाई टीम का नया कोच

जस्टिन लैंगर अब पूर्व कोच डैरेन लेहमेन का स्थान लेंगे। डैरेन लेहमेन को बॉल टेंपरिंग के शर्मनाक कांड के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोच पद के लिए बरकरार रखा था लेकिन क्रिकेट संस्कृति को खराब होते देख उन्होंने खुद कोच पद से इस्तीफा दे दिया था।

वीडियो- ऑस्ट्रेलिया ने जिसे बनाया है नया कोच वो खुद कर चूका है बेईमानी, नहीं है यकीन तो देख लीजिये ये वीडियो 2

बॉल टेंपरिंग कांड के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की सख्ती

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज के केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने बॉल टेंपरिंग की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सख्त कदम उठाते हुए इन तीनों खिलाड़ियों को बैन कर दिया। स्मिथ-वार्नर पर 1-1 साल का प्रतिबंध तो कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीनें का बैन लगाया।

वीडियो- ऑस्ट्रेलिया ने जिसे बनाया है नया कोच वो खुद कर चूका है बेईमानी, नहीं है यकीन तो देख लीजिये ये वीडियो 3

छवि को सुधारने के लिए चिटर जस्टिन लैंगर की नियुक्ति

अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉल टेंपरिंग के बाद अपनी छवि को सुधारने के लिए तो अपने तीनों प्रमुख खिलाड़ियों को क्रिकेट से दूर कर दिया और जस्टिन लैंगर को कोच नियुक्त किया है। जस्टिन लैंगर पर ऑस्ट्रेलिया की छवि सुधारने की जिम्मेदारी दी गई है लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ये अच्छे से जानती है कि जस्टिन लैंगर ने भी चिटर की भूमिका निभायी थी।

वीडियो- ऑस्ट्रेलिया ने जिसे बनाया है नया कोच वो खुद कर चूका है बेईमानी, नहीं है यकीन तो देख लीजिये ये वीडियो 4

जस्टिन लैंगर ने बीच मैच में सरेआम की थी बैईमानी

जी हां साल 2003-04 में ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के दौरे पर थी। इस टेस्ट सीरीज के दौरान एक टेस्ट मैच में जस्टिन लैंगर ने चिटर की भूमिका निभायी थी। जस्टिन लैंगर जैसे चिटर को कोच बनाना भी एक बहुत बड़ी खबर है। इस टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंका के बल्लेबाज हसन तिलकरत्ने ने फाइन लेग पर खेलकर एक सिंगर चुराया। जिसके बाद फील्डिंग बदलाव के दौरान जस्टिन लैंगर ने धीरे से विकेट के पास से गुजरते हुए विकेट की बैल्स को अपने हाथो से गिरा दिया।

देखिए ये वीडियो

अंपायरों ने रिप्ले को देखने के बाद लैंगर को दोषी करार दिया

इसके बाद खेल तीन मिनट तक रूका रहा और अंपायर स्टीव बकनर और ऑचर्ड से हिट विकेट की अपील की गई लेकिन दोनों ही अंपायरों ने लैंगर की चिटिंग को पकड़ लिया था। बाद में थर्ड अंपायर को फैसला रेफर कर दिया जिसके बाद रिप्ले से जाहिर हो गया कि लैंगर ने ही बैल्स अपने हाथों से गिरायी थी। बाद में दोषी साबित होने के बाद मैच रेफरी ने एक चेतावनी देकर छोड़ दिया।

वीडियो- ऑस्ट्रेलिया ने जिसे बनाया है नया कोच वो खुद कर चूका है बेईमानी, नहीं है यकीन तो देख लीजिये ये वीडियो 5

जस्टिन लैंगर को दे दी छवि सुधारने की जिम्मेदारी

अब सवाल ये है कि ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट की छवि को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सुधारना चाहती है और इसी को लेकर बड़ा कदम उठाते हुए जस्टिन लैंगर को कप्तान नियुक्त किया लेकिन अब ये देखना है कि जो एक खिलाड़ी के तौर पर चिटर रहा हो वो कैसे अपनी टीम की छवि को साफ कैसे करेगा।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply