भारतीय टीम इस स्थिति में अब भी विश्व कप से हो सकती है नॉक आउट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया अभी भी हो सकती है बाहर, ऐसा बन रहा समीकरण 

CWC19- विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया अभी भी हो सकती है बाहर, ऐसा बन रहा समीकरण

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम जबरदस्त लय में दिख रही है। भारतीय टीम अब तक इस विश्व कप में एकलौती ऐसी टीम है, जो इस विश्वकप में अब तक के सफर में अनबिटन साबित हुई है।

भारतीय टीम सेमीफाइनल की दौड़ से महज एक कदम दूर

भारतीय टीम जिस तरह से एक के बाद एक मैच में जीत हासिल करते हुए आगे बढ़ रही है उससे तो इस टीम के विजय रथ को रोक माना किसी के लिए भी आसान नहीं हो रहा है।

भारत

मौजूदा सफर तक की अंक तालिका के गणित पर नजर डाली जाए तो विराट कोहली एंड कंपनी 6 में से 5 मैचों में जीत हासिल कर 11 अंकों के साथ मजबूती से सेमीफाइनल की तरफ बढ़ रही है।

भारतीय टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना है निश्चित, ये संभावना रोक सकती है टीम को

टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना पूरी तरह से तय है। जिनको अब अपने बचे 6 मैचों में से केवल एक जीत दर्ज करनी है जो टीम को टॉप-4 की रेस में पहुंचा देगी।

CWC19- विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया अभी भी हो सकती है बाहर, ऐसा बन रहा समीकरण 1

लेकिन यहां भारतीय फैंस को एक बात की जानकारी देना चाहेंगे। आप और हम सभी जानते हैं कि क्रिकेट अनिश्चताओं का खेल हैं जिसमें कभी भी कुछ भी हो सकता है। और एक बात गौर करने जैसी है कि अब तक भारतीय टीम ने पूरी तरह से सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं किया है।

कुछ बना ऐसा समीकरण तो टीम इंडिया नहीं कर पाएगी सेमीफाइनल में प्रवेश

वैसे भारतीय टीम का विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना महज औपचारिकता दिख रहा है लेकिन कुछ ऐसा अंक गणित बैठे तो भारतीय टीम यहां से भी सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाए।

CWC19- विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया अभी भी हो सकती है बाहर, ऐसा बन रहा समीकरण 2

इसकी संभावना ना के बराबर तो है लेकिन क्रिकेट अनिश्चतताओं का खेल है जो सब जानते हैं। आपको नीचे हम कुछ ऐसे बिंदू बताते हैं जो भारत को सेमीफाइनल में जाने से रोक सकते हैं।

# अगर भारतीय टीम अपने बचे तीन मैचों में इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के हाथों बड़े अंतर से हार का सामना करें, तो लेकिन इसकी संभावना ज्यादा नजर नहीं आ रही है।

# इंग्लैंड को अपने बचे दोनों मैच भारत और न्यूजीलैंड के हाथों जीतना है बहुत जरूरी है।

# रनरेट की बात करें तो भारतीय टीम की रनरेट तभी कम हो सकती है जब पाकिस्तान या बांग्लादेश अपने शेष मैचों में बड़े अंतर से जीत हासिल करें जिससे भारत की रनरेट से आगे निकल सके।

# ग्रुप दौर के खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड की रनरेट भारतीय टीम से बेहतर होनी चाहिए जिससे दोनों ही टीमें 11-11 अंक पर समाप्त करें तो न्यूजीलैंड अंतिम चार में पहुंच सकती है।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts