जानिये सीएसके और हैदराबाद के बाद ये 5 टीमें कैसे कर सकती है प्लेऑफ में प्रवेश ?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: जानिये सीएसके और हैदराबाद के बाद ये 5 टीमें कैसे कर सकती है प्लेऑफ में प्रवेश ? 

IPL 2018: जानिये सीएसके और हैदराबाद के बाद ये 5 टीमें कैसे कर सकती है प्लेऑफ में प्रवेश ?
©IPL/BCCI

आईपीएल 2018 का पहला प्लेऑफ मुकाबला 22 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाने वाला है. जिसमें कौन-कौन सी टीमें भिड़ेगी अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है, क्योंकि इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद और सीएसके के अलावा कोई भी इसमें नहीं पहुँच पाया है। हालांकि, दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम इस सीजन की पहली टीम है जो इस सीजन से बाहर हो चुकी है।

तो अभी हम बात करते है, कि इन टीमों के बाद राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ में कैसे पहुँच सकती है।

IPL 2018: जानिये सीएसके और हैदराबाद के बाद ये 5 टीमें कैसे कर सकती है प्लेऑफ में प्रवेश ? 1
©IPL/BCCI

कोलकाता नाइट राइडर्स इस सीजन में अब तीसरे पायदान पर बनी हुई है। केकेआर के पास अब 12 मैचों में 6 जीत 6 ही हार के साथ 12 अंक है. हालाँकि, इनके नेट रन रेट -0.189 है इस कारण अभी ये तीसरे नंबर पर है।

– किंग्स इलेवन पंजाब

1) वे अपने नेट रन रेट की वजह से ही प्लेऑफ में पहुँच पायेंगे, अगर वे दोनों मैच जीतेंगे, तो उनके पास 16 अंक हों जायेंगे और बाक़ी दो टीमों केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के 14-14 अंक हो जाए।

2) यदि वे एक मैच हार जाते हैं, तो वे दूसरे को एक बड़े अंतर से जीतने की तलाश करेंगे, क्योंकि उन्हें नेट रन रेट की अच्छी और ज्यादा जरूरत होगी, अगर ऐसा हो जाता है, तो प्लेऑफ़ में प्रवेश कर सकती है।

IPL 2018: जानिये सीएसके और हैदराबाद के बाद ये 5 टीमें कैसे कर सकती है प्लेऑफ में प्रवेश ? 2
©IPL/BCCI

– कोलकाता नाइट राइडर्स

1) यदि वे अपने दोनों मैच जीतते हैं, तो वे 16 अंक के साथ प्लेऑफ में पहुँच जायेगी अगर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के ही 16 अंक हो तो।

2) यदि वे राजस्थान से हार जाते हैं, तो उन्हें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में मैच पर उम्मीद करनी होगी, और साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब कम से कम एक मैच हार तो केकेआर पहुँच सकती है।

IPL 2018: जानिये सीएसके और हैदराबाद के बाद ये 5 टीमें कैसे कर सकती है प्लेऑफ में प्रवेश ? 3
©IPL/BCCI

– राजस्थान रॉयल्स

1) यदि वे अपने दोनों मैच जीतते हैं, तो वे 16 अंक के साथ प्लेऑफ में पहुँच जायेगी अगर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के ही 16 अंक हो तो।

2) यदि वे कोलकाता नाइट राइडर्स से हार जाते हैं, तो उन्हें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में मैच पर उम्मीद करनी होगी, और साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब कम से कम एक मैच हार, तो राजस्थान की टीम प्लेऑफ़ में पहुँच सकती है।

IPL 2018: जानिये सीएसके और हैदराबाद के बाद ये 5 टीमें कैसे कर सकती है प्लेऑफ में प्रवेश ? 4
©IPL/BCCI

– मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस की टीम को अपने आगामी दोनों ही मुकाबले जीतने होंगे और जीत जाते है तो प्लेऑफ में पहुँच जायेंगे, हालांकि, टीम को बड़ी जीत हासिल करनी होगी। इन दो मैचों में ये अगर एक भी हार जाती है तो बाहर हो जायेगी।

IPL 2018: जानिये सीएसके और हैदराबाद के बाद ये 5 टीमें कैसे कर सकती है प्लेऑफ में प्रवेश ? 5
©IPL/BCCI

– रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

वहीं विराट की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को भी मुंबई की भान्ति अपने आगामी दोनों ही मुकाबले जीतने होंगे और जीत जाते है तो प्लेऑफ में पहुँच जायेंगे, हालांकि टीम को बड़ी जीत हासिल करनी होगी। इन दो मैचों में ये अगर एक भी हार जाती है या बारिश से धुल जाता है, तो बाहर हो जायेगी।

IPL 2018: जानिये सीएसके और हैदराबाद के बाद ये 5 टीमें कैसे कर सकती है प्लेऑफ में प्रवेश ? 6
©IPL/BCCI

साथ ही अगर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला हार जाती है, तो इन्हें प्लेऑफ़ में पहुंचना बहुत आसान हो जाएगा। मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले जाने वाले मैच से भी आरसीबी को बहुत फायदा हो सकता है। तो इस प्रकार से इन टीमों के बीच करारी टक्कर देखने को मिलने वाली है और प्लेऑफ़ में पहुँचने की होड़ है।

Related posts

Leave a Reply