/

इण्डियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर शुरू होने वाली है हैदराबाद में यह टी20 लीग

इण्डियन प्रीमियर लीग की सफलता को देखकर न सिर्फ विदेशों में ही नहीं, बल्कि भारत के भी स्थानीय लेवल पर इस तरह के लीग का आयोजन किया जा रहा है. ऐसा ही एक क्रिकेट लीग हैदराबाद में शुरू किया जा चुका है,जिसको हैदराबाद सिटी पुलिस लीग का नाम दिया गया है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

शुरू होने वाला है हैदराबाद सिटी पुलिस लीग

इण्डियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर शुरू होने वाली है हैदराबाद में यह टी20 लीग 1

हैदराबाद में टी20 सिटी पुलिस लीग में दो टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इसमें एक तरफ जहां पुलिस के लोग रहेंगे, तो वहीं दूसरी तरफ आम नागरिक को खेलने का मौका दिया जाएगा।

खेला जाएगा पुलिस और आम नागिरकों के बीच टूर्नामेंट

इण्डियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर शुरू होने वाली है हैदराबाद में यह टी20 लीग 2

इस लीग को शुरू करने का श्रेय पुलिस कमिनिश्नर आईपीएस अंजनी कुमार को जाता है। उन्होंने खेले जा रहे इस टी20 लीग के आयोजित करने के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि हमारा प्रमुख उद्देश्य पुलिस के साथ आम नागरिकों का दोस्ताना व्यवहार बनाना है. इस तरह की लीग से पुलिस और आम नागिरकों के बीच नजदीकियां बढ़ेगी,जो कि एक अच्छे समाज की सख्त जरूरत है.

जाने क्या कहे आईपीएस अंजनी ने

इण्डियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर शुरू होने वाली है हैदराबाद में यह टी20 लीग 3

अपनी बात को जारी रखते हुए आईपीएस अंजनी ने कहा कि, क्रिकेट खेल को लेकर हम अक्सर ही जोश और उत्साह दिखाते है। जब हम टीवी देखते है या फिर क्रिकेट के मैदान पर मैच खेलते है तो इस दौरान एक दूसरे के साथ लोगों को दोस्ताना बढ़ता है,जो कि हर समाज के लिए बेहद ही जरूरत है.

आईपीएल की तर्ज पर शुरू हो चुका कई क्रिकेट लीग

इण्डियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर शुरू होने वाली है हैदराबाद में यह टी20 लीग 4

आपको बता दे, इण्डियन प्रीमियर लीग अब अपने 11वें सीजन में पहुंच चुकी है.इस लीग की अगर लोकप्रियता की बात किया जाए तो न सिर्फ भारत बल्लि पूरी दुनिया में इस लीग को लेकर लोगों के बीच जमकर क्रेज देखने को मिलता है. ऐसे में इस क्रिकेट लीग के तर्ज पर कई देशों ने अपने यहां लीग की शुरूआत कर चुके है,जिसमे  बिग बैश लीग और पीएसलएल प्रमुख है।