स्टार खिलाड़ी भुवनेश्वर के बिना ही हैदराबाद कर रही है अच्छा प्रदर्शन : इरफ़ान पठान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इरफ़ान पठान ने की मयंक मारकंडे की तारीफ, मुंबई नहीं बल्कि इस आईपीएल टीम की गेंदबाजी को बताया सबसे मजबूत 

इरफ़ान पठान ने की मयंक मारकंडे की तारीफ, मुंबई नहीं बल्कि इस आईपीएल टीम की गेंदबाजी को बताया सबसे मजबूत

आईपीएल के 11वें सत्र में कुल 8 टीमों ने हिस्सा लिया है. सभी टीम काफी मजबूत हैं. साथ ही आईपीएल का खिताब अपने नाम करने के लिए जद्दोजहद कर रही हैं. पॉइंट टेबल के अनुसार देखा जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब सबसे आगे चल रही हैं.

अच्छा प्रदर्शन कर रही है हैदरबाद 

इरफ़ान पठान ने की मयंक मारकंडे की तारीफ, मुंबई नहीं बल्कि इस आईपीएल टीम की गेंदबाजी को बताया सबसे मजबूत 1

सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो यह टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इस पर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ करते हुए कहा कि, “अपने स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के बिना भी उन्होंने उम्दा प्रदर्शन किया है.”

भुवनेश्वर के बिना भी रहा है टीम का अच्छा प्रदर्शन 

इरफ़ान पठान ने की मयंक मारकंडे की तारीफ, मुंबई नहीं बल्कि इस आईपीएल टीम की गेंदबाजी को बताया सबसे मजबूत 2

यह पूछने पर कि मौजूदा आईपीएल का सबसे मजबूत गेंदबाजी आक्रमण किसके पास है, पठान ने कहा, “सनराइजर्स हैदराबाद. भुवनेश्वर जैसे बड़े गेंदबाज के बिना भी उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है. मेरी नजर में भारतीय टीम में वनडे क्रिकेट में कोई जसप्रीत बुमराह के आसपास है तो वह भुवनेश्वर है. और उसके बिना वे जिस तरह खेल रहे हैं, वह बड़ी बात है.”

उन्होंने कहा, “उनके पास सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा के रूप में तेज गेंदबाज है, लेकिन कोई बड़ा अंतरराष्ट्रीय तेज गेंदबाज नहीं है. राशिद खान और शाकिब अल हसन के रूप में स्पिनर है और उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है.”

हैदराबाद के गेंदबाज हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं 

इरफ़ान पठान ने की मयंक मारकंडे की तारीफ, मुंबई नहीं बल्कि इस आईपीएल टीम की गेंदबाजी को बताया सबसे मजबूत 3

पठान ने बताया कि उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों को अत्यधिक रेट क्यों दिया. इस पर उन्होंने कहा, “सीमित संसाधनों के साथ, युवा खिलाड़ी सही क्षेत्रों में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और अच्छी तरह से कर रहे हैं, इसलिए मैने सनराइजर्स हैदरबाद को चुना.”

भुवनेश्वर कमर की चोट के कारण टीम से बाहर हैं. पठान ने मुंबई के लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय की भी तारीफ की जो इस टूर्नामेंट की खोज साबित हुआ है.

इरफ़ान पठान ने कहा “एक लेग स्पिनर के लिए सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करना एक महत्वपूर्ण बात है और मारकंडे सही क्षेत्रों में लगातार गेंदबाजी कर रहा है. एक लेग स्पिनर में भिन्नताएं होती हैं, लेकिन नियंत्रण क्षेत्रों में नियंत्रण और गेंदबाजी करना आसान नहीं है, लेकिन इस लड़के ने ऐसा कर के दिखाया है.”

Related posts

Leave a Reply