हैदराबाद बनाम पंजाब, मैच रिपोर्ट

vinay mani tripathi / 27 April 2015

आज का मैच पंजाब और हैदराबाद के बिच मोहाली में खेला गया, पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने वार्नर, हेनरिक्स, नमन ओझा और आशीष रेड्डी की शानदार पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 150 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही, लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब मात्र 130 रनों पर सिमट गयी.

हैदराबाद की शुरुआत काफी धीरे और खराब रही, पारी की शुरुआत भारतीय ओपनर शिखर धवन और वार्नर ने किया, लेकिन शिखर धवन 1 रन बनाकर चलते बने, उसके बाद आये विहारी भी सिर्फ 9 रनों के निजी स्कोर पर अनुरित के शिकार बने, लेकिन इस बिच वार्नर ने तेजी से रन बनाये और विहारी के साथ 46 रनों की साझेदारी निभाई,उसके बाद आये नये बल्लेबाज हेनरिक्स और वार्नर के बिच तीसरे विकेट के लिये बड़ी साझेदारी हो पाती उसके पहले ही अक्षर पटेल ने वार्नर को मिलर के हाथो कैच करा दिया, वार्नर के आउट होने के बाद नमन ओझा और हेनरिक्स ने चौथे विकेट के लिए 45 रन जोड़े, ओझा आउट होने के पहले 26 गेंदों में 3 चौक्को की मदद से 28 रन बनाने में कामयाब रहे.

ओझा के आउट होने के बाद बोपारा बल्लेबाजी के लिए आये लेकिन सिर्फ 2 गेंद खेल कर वापस पवेलियन लौट गये, उन्हें जॉनसन ने विकेट के पीछे साहा के हाथो कैच कराया. बोपारा के आउट होने के बाद हेनरिक्स भी 30 के निजी स्कोर पर चलते बने, जिसके बाद आशीष रेड्डी ने अंतिम ओवर में लगातार 2 छक्के लगाकर टीम को 20 ओवर में 150 तक पहुंचाया.

पंजाब की तरफ से पटेल और जॉनसन को 2-2 विकेट मिले.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत काफी खराब रही, और ओपनर बल्लेबाज वोहरा सिर्फ 5 रन बनाकर बोल्ट के शिकार बने, तो आये हुए नये बल्लेबाज मार्श सिर्फ 1 रन के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार के शिकार हुए. उसके बाद आये नये बल्लेबाज कप्तान बेली ने तेजी से रन बनाना शुरू किया और ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय के साथ अभी सिर्फ 32 रन की ही साझेदारी कर पाये थे, कि हेनरिक्स ने उन्हें कर्ण शर्मा के हाथो कैच करा दिया, कुछ देर बाद विजय भी रन आउट हुये. मिलर भी कुछ खास न कर सके और सिर्फ 15 रन बना कर कर्ण शर्मा के शिकार बने.

उसके बाद विकेट कीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और अक्षर पटेल ने पंजाब की जिम्मेदारी अपने कन्धो पर उठाई, और 6 वें विकेट के लिये 44 रनों की साझेदारी निभाई. इस साझेदारी का अंत बोल्ट ने पटेल को बोल्ड करके किया. कुछ देर बाद साहा भी 42 रनों के निजी स्कोर पर अपना विकेट गवां बैठे. उसके बाद बचे हुए बल्लेबाज कुछ खास न कर सके और टीम को 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

हैदराबाद की तरफ से बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुये 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट चटकाये.

संछिप्त स्कोरकार्ड:

हैदराबाद: 150/6, 20 ओवर में (वार्नर 58, हेनरिक्स 30, पटेल 4-25-2)

पंजाब: 130/9, 19.5 ओवर में (साहा 42, बेली 22, बोल्ट 4-19-3)

परिणाम: हैदराबाद 20 रनों से विजयी

 

Related Topics