मुरली विजय ने चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा होने पर जाताया गर्व

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुरली विजय ने धोनी और रैना नहीं बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी को बताया चैम्पियन, साथ में शेयर की तस्वीर 

मुरली विजय ने धोनी और रैना नहीं बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी को बताया चैम्पियन, साथ में शेयर की तस्वीर
Indian cricketer Murali Vijay gestures during a net practice session at the National Cricket Club (NCC) in Colombo on August 4, 2015. India will play three Test Series in Sri Lanka from August 12 - September 1 with the first Test between India and Sri Lanka to be played from August 12 at the Galle International Cricket Stadium in Galle. AFP PHOTO/ Ishara S. KODIKARA (Photo credit should read Ishara S.KODIKARA/AFP/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार बल्लेबाज मुरली विजय अभी हाल ही में निदहास ट्राफी फाइनल में भारत के जीतने के बाद काफी चर्चा में थे. मुरली विजय भारत के स्टार टेस्ट बल्लेबाजो में से एक है, विजय शिखर धवन या लोकेश राहुल के साथ भारतीय पारी की शुरुआत करते नजर आते है.

भारतीय टीम का इस समय कोई सीरीज नहीं अहि, क्योंकि अब बीसीसीआई आईपीएल 11 का आयोजन करने वाली है.  मुरली विजय पिछले साल तक तो किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते नजर आते थे. लेकिन अब वह धोनी की अगुवाई वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स में दिखेंगे.

मुरली विजय सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं. वह अपने हर अच्छे पल की जानकारी अपने फैन्स को सोशल मीडिया के जरिये ही देते हैं. आईपीएल शुरू होने से पहले ही उन्होंने अपनी उत्सुकता अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर से जाहिर की है.

चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा होने पर गर्व है

मुरली विजय ने धोनी और रैना नहीं बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी को बताया चैम्पियन, साथ में शेयर की तस्वीर 1

मुरली विजय ने अपने ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट किया कि, “चेन्नई सुपर किंग्स एक परिवार की तरह है. आईपीएल की इस फ्रेंचाइजी ने कमाल का अनुभव बनाया है. मुझे गर्व है कि मै इस परिवार का हिस्सा हूँ.”

आगे उन्होंने वेस्ट इंडीज के कप्तान ड्वेन ब्रावो को टैग कर के लिखा कि चैंपियंस हमेशा साथ खलते हैं और साथ रहते हैं.

ऐसा रहा है मुरली विजय का आईपीएल करियर 

मुरली विजय ने धोनी और रैना नहीं बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी को बताया चैम्पियन, साथ में शेयर की तस्वीर 2

अगर हम मुरली के आईपीएल करियर की बात करें तो मुरली ने अब तक 100 मैच खेले हैं. 26.43 के एवरेज से कुल 2511 रन बनाए हैं. इस स्कोर में उनका सर्वाधिक स्कोर 127 का रहा है. इन पूरे मैचो में मुरली ने सिर्फ 2 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं. उनके इस स्कोर में 237 चौके और 89 छक्के शामिल हैं. इसी के साथ उन्होंने अब तक आईपीएल में सिर्फ 6 ओवर डाले हैं. जिसमे उन्होंने 8.16 के इकॉनमी रेट से 49 रन दिए हैं.

दिनेश कार्तिक को नहीं दी बधाई 

मुरली विजय ने धोनी और रैना नहीं बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी को बताया चैम्पियन, साथ में शेयर की तस्वीर 3

इसी के साथ ही मुरली विजय निहदास ट्राफी के बाद भी चर्चा में आ गए थे. जब निहदास ट्राफी जीतने के बाद मुरली विजय ने ट्वीट कर के भारतीय टीम को बधाई दी, पर सबकी आँखों का तारा बने दिनेश कार्तिक का नाम तक उस ट्वीट में मेंशन नहीं किया. यह बात इसलिए इतनी चर्चा में है क्योंकि देनेश कार्तिक और मुरली विजय काफी अच्छे दोस्त रहे हैं.

इसका एक अहम कारण यह भी है कि दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता ने उनसे तलाक लेकर मुरली विजय से विवाह किया था. इसके बाद से ही दोनों क्रिकेटरों के बीच के रिश्ते खराब हो गये.

Related posts

Leave a Reply