विराट और शास्त्री की रोटेशन पॉलिसी पर पहली बार मोहम्मद शमी ने तोड़ी चुप्पी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट और शास्त्री की रोटेशन पॉलिसी के तहत भारतीय टीम से बाहर हुए मोहम्मद शमी ने पहली बार इस पर तोड़ी चुप्पी 

विराट और शास्त्री की रोटेशन पॉलिसी के तहत भारतीय टीम से बाहर हुए मोहम्मद शमी ने पहली बार इस पर तोड़ी चुप्पी

मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम में रोटेशन पॉलिसी की पद्धति पर अमल किया जा रहा हैं. हर एक श्रृंखला में खिलाड़ियों को रोटेट कर नये और पुराने खिलाड़ियों को आजमाया जा रहा हैं. इन खिलाड़ियों में गेंदबाजो से लेकर बल्लेबाजो तक सभी के नाम शामिल हैं.

शमी को नहीं हैं शिकायत 

विराट और शास्त्री की रोटेशन पॉलिसी के तहत भारतीय टीम से बाहर हुए मोहम्मद शमी ने पहली बार इस पर तोड़ी चुप्पी 1

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी सिर्फ और सिर्फ रोटेशन पॉलिसी के चलते ही मौजूदा समय में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. मगर इसके बावजूद भी वह इस बात को लेकर चिंतित नहीं हैं. शमी का ऐसा मानना हैं, कि रोटेशन पॉलिसी से उनके करियर में और सुधार आ सकता हैं.

हाल में ही एक इवेंट के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने रोटेशन पॉलिसी के बारे में अपना बयान देते हुए कहा, कि

”मैं हमारे कप्तान विराट कोहली का रोटेशन पॉलिसी को लेकर एकदम समर्थन करता हूँ. यह मेरे जैसे खिलाड़ी को आराम देती हैं, ताकि मैं सिर्फ टेस्ट क्रिकेट के लिए ही नहीं बल्कि हर एक फॉर्मेट के लिए खुद को शत प्रतिशत फिट रख सकू. इस तरह की पॉलिसी से मेरे जैसे हर एक खिलाड़ी को काफी मदद मिलेंगी.”

श्रीलंका के खिलाफ आएंगे नजर 

विराट और शास्त्री की रोटेशन पॉलिसी के तहत भारतीय टीम से बाहर हुए मोहम्मद शमी ने पहली बार इस पर तोड़ी चुप्पी 2

अगले महीने में भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आगाज होने जा रहा हैं. दोनों देशों के बीच सबसे पहला टेस्ट मैच गुरूवार, 16 नवम्बर को मोहम्मद शमी के घरेलू मैदान कोलकाता के ईडन गार्डन पर खेला जायेंगा.

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला में मोहम्मद शमी को भी टीम इंडिया के 15 खिलाड़ियों के दल में शामिल किया गया हैं. पिछली टेस्ट श्रृंखला में भी मों. शमी टीम इंडिया का अहम हिस्सा थे और इस बार भी तेज गेंदबाजी का सारा दारोमदार उनके कंधो पर ही रहेंगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे आखिरी बार 

विराट और शास्त्री की रोटेशन पॉलिसी के तहत भारतीय टीम से बाहर हुए मोहम्मद शमी ने पहली बार इस पर तोड़ी चुप्पी 3

मोहम्मद शमी आखिरी बार भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेलते हुए दिखाई दिए थे. शमी ने अपना आखिरी वनडे मैच विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी में खेला था. इस मैच में शमी का प्रदर्शन ज्यादा बेहतर नहीं रहा था और अपनी 10 ओवर की गेंदबाजी के दौरान वह एक भी विकेट नहीं ले सके थे.

मौजूदा समय में शमी अपनी क्रिकेट टीम बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं और अभी तक उनका प्रदर्शन भी खासा सराहनीय रहा हैं.

Related posts

Leave a Reply