वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी के फैसले से हैरान था : अश्विन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी के फैसले से हैरान था : अश्विन 

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी के फैसले से हैरान था : अश्विन

जमैका, 31 जुलाई (आईएएनएस)| वेस्टइंडीज के खिलाफ सबीना पार्क क्रिकेट मैदान में जारी दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन ने कहा है कि वह विपक्षी कप्तान जेसन होल्डर द्वारा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले से हैरान थे।

भारत ने शनिवार से शुरू हुए चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले दिन मेजबान टीम को पहली पारी में महज 196 रनों पर ही ढेर कर दिया था। अपनी पहली पारी में भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए हैं।

मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में अश्विन ने कहा कि पिच में थोड़ी नमी थी इसलिए पहले गेंदबाजी करना वेस्टइंडीज के लिए अच्छा रहता।

अश्विन ने कहा,

“मैं इस बात से हैरान था कि उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। विराट ने भी कहा था कि पिच में थोड़ी नमी है और अगर वह (विराट) टॉस जीतते तो वह भी शायद बल्लेबाजी करते, लेकिन वेस्टइंडीज की टीम को देखकर यह फैसला हैरानी भरा था।”

पहले दिन विपक्षियों पर हावी होने के बाद भी अश्विन का कहना है कि अभी काफी लंबा खेल बाकी है।

उन्होंने कहा,

“मैं ब्लैकवुड द्वारा किए गए जवाबी हमले से हैरान था। उनके खेल ने मैच में संतुलन में ला दिया। हमें मैच में वापसी करने के लिए दो बार विकेट लेनी पड़ी। यह निश्चित ही ऐसा मैच है जहां अनुभवी टीम के पास जीतने के ज्यादा मौके होगें।”

अपने शानदार प्रदर्शन पर बोलते हुए अश्विन ने कहा कि उछाल और गति में परिवर्तन से उन्हें काफी फायदा हुआ।

अश्विन ने कहा,

“थोड़े बहुत उछाल और गति में परिवर्तन काफी महत्वपूर्ण था। अधिकतर विकेट स्पिन की बजाए गति में परिवर्तन से मिले। शुरुआत में पिच में नमी और स्पिन थी, लेकिन बाद में गेंद सीधी रहने लगी। गेंद जब पुरानी हो चुकी तो आसानी से बल्ले पर आ रही थी। मेरे हिसाब से उछाल और गति में परिवर्तन ने परेशानी पैदा की।”

Related posts