नई गेंद से मैं सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ हूँ : मोहम्मद आसिफ | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नई गेंद से मैं सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ हूँ : मोहम्मद आसिफ 

नई गेंद से मैं सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ हूँ : मोहम्मद आसिफ

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ को टेस्ट क्रिकेट का एक शानदार गेंदबाज माना जाता था. लेकिन साल 2010 में स्पॉट फिक्सिंग में नाम आने के बाद मोहम्मद आसिफ पर 5 साल का बैन लगा और उनका करियर ही वहीं खत्म हुआ.

यह भी पढ़े : शर्मनाक : पाकिस्तान क्रिकेटरों ने होटल में बुलाई लड़कियां, केवल चेतावनी देकर छूटे

बैन खत्म होने के बाद मोहम्मद आसिफ ने अक्टूबर महीने में पाकिस्तान के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी की. मोहम्मद आसिफ को लगता हैं, कि वर्तमान समय की पाकिस्तान टीम में नयी गेंद से कोई भी अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहा.

मोहम्मद आसिफ ने आगें कहा, कि

“अगर आप नयी गेंद से अच्छा नहीं कर पाते तो आप हमेशा खराब करोगे. टेस्ट क्रिकेट में कैसे भी हालात हो आपको नयी गेंद से अच्छा करना ही होता हैं. नयी गेंद का इस्तेमाल मुझसे अच्छा कोई नहीं कर सकता.”

मोहम्मद आसिफ अब 34 साल के हैं, लेकिन उन्होंने पाकिस्तान टीम में वापसी की आशा नहीं छोड़ी हैं. मिस्बाह उल हक और युनिस खान इस उम्र में भी पाकिस्तान के लिए खेल रहें हैं तो उम्र का कोई मामला नहीं हैं.

मोहम्मद आसिफ ने कहा, कि “फिटनेस और उम्र के बारें में मुझे कुछ पता नहीं. आप 40 साल तक आराम से क्रिकेट खेल सकते हो.”

उन्होंने कहा, कि

यह भी पढ़े : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन ने भारत को एक बार फिर दी न खेलने पर चेतावनी

“लोग कहते हैं, कि स्पिनर उम्र के साथ बेहतर हो जाते हैं, और वैसा ही तेज गेंदबाज के साथ हैं. तेज गेंदबाज भी उम्र के साथ बेहतर हो जाता हैं, और अगर आप फिट नहीं हो तो आप प्रथम श्रेणी क्रिकेट भी नहीं खेल सकते.”

मोहम्मद आसिफ ने पाकिस्तान के लिए 23 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमे 24 की बेहतरीन औसत से 123 विकेट लिए हैं. इससे ये साफ पता चलता हैं कि, मोहम्मद आसिफ कितने शानदार तेज गेंदबाज थे.

यह भी पढ़े : बुरी खबर पाकिस्तान के इस खिलाड़ी का करियर हो सकता है ख़त्म, घुटने कि सर्जरी हुई फेल

स्पॉट फिक्सिंग में फंसने वाले मोहम्मद आमीर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की हैं, और अब देखना होगा, कि क्या मोहम्मद आसिफ भी वापसी कर पाते हैं या नहीं.

Related posts