राशिद ने सचिन को लेकर कही ये दिल छूने वाली बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन ने राशिद खान को बताया था सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, अब राशिद ने सचिन को लेकर कही ये दिल छूने वाली बात 

सचिन ने राशिद खान को बताया था सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, अब राशिद ने सचिन को लेकर कही ये दिल छूने वाली बात

आईपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था. इसमें चेन्नई ने 8 विकेट से जीत हासिल की. इसके बावजूद भी सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे अफगानिस्‍तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से हर किसी की सराहना हासिल की है.

इसमें क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति गनी तक शामिल हैं. दुनियाभर के कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने राशिद की प्रतिभा को बेहद खास करार दिया है. टूर्नामेंट में सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद की ‘फिरकी’ के सामने दुनियाभर के दिग्‍गज बल्‍लेबाज भी संघर्ष करते नजर आए.

क्रिकबज़ के हालिया रिपोर्ट के मुताबिक राशिद खान ने कहा, कि “वह अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर सका जब उन्होंने पढ़ा, कि सचिन ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ टी -20 गेंदबाज के रूप में सम्मानित किया है.”

सचिन का ट्वीट देखकर नहीं हुआ विश्वास 

सचिन ने राशिद खान को बताया था सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, अब राशिद ने सचिन को लेकर कही ये दिल छूने वाली बात 1

रशीद खान ने कहा, “जब मैं बस में गया, तो एक दोस्त ने मुझे ट्वीट का एक स्क्रीनशॉट भेजा और मैं उसे देखते ही चौंक गया. मैं अंततः जवाब देने से पहले 1-2 घंटे तक सोचता रहा. मुझे वास्तव में नहीं पता था कि क्या लिखना है, लेकिन आखिरकार मैंने जवाब दिया. ऐसा लगता है कि पूरे अफगानिस्तान ने ट्वीट देखा था. तेंदुलकर बहुत प्रसिद्ध हैं और हर कोई आश्चर्यचकित था, कि उन्होंने मेरी इतनी प्रशंसा की. इस तरह के वक्तव्य युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करते हैं.”

धोनी, कोहली, डिविलियर्स का विकेट लेना था ख़ास 

सचिन ने राशिद खान को बताया था सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, अब राशिद ने सचिन को लेकर कही ये दिल छूने वाली बात 2

आईपीएल 2018 में, रशीद खान ने कुछ बहुत बड़े विकेट लिए हैं. टूर्नामेंट और उनके क्रिकेट करियर के अपने सर्वश्रेष्ठ विकेट चुनकर, रशीद का मानना है कि एबी डिविलियर्स, विराट कोहली और एमएस धोनी के विकेट अब तक अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं. इस तथ्य के पीछे कारण यह है कि ये बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजी के उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं.

राशिद ने कहा, “विराट कोहली, डीविलियर्स और एमएस धोनी को आउट करना बहुत संतोषजनक था. असल में, मैं उन्हें अब तक अपने करियर का सबसे अच्छा विकेट मानता हूं. वे स्पिन गेंदबाजी के वाकई अच्छे खिलाड़ी हैं, इसलिए उन्हें आउट करना मेरे लिए यादगार बना.”

टेस्ट मैच हमारे लिए बड़ा साबित होगा

सचिन ने राशिद खान को बताया था सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, अब राशिद ने सचिन को लेकर कही ये दिल छूने वाली बात 3

अब, लेगी भारत में बांग्लादेश की ओर से 3 टी-20 इंटरनेशनल में खेलने के लिए तैयार है. टी 20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद, अफगानिस्तान बेंगलुरू में अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाफ अपना ऐतिहासिक पहला टेस्ट खेलेगी. राशिद खान ऐतिहासिक अवसर की उम्मीद कर रहे हैं और उन्हें अपनी टीम के लिए बड़ा बनाने की उम्मीद है.

राशिद ने टिप्पणी की, “यह हमारे लिए एक बड़ा मैच है, क्योंकि टेस्ट खेलना हर क्रिकेट खेलने वाले राष्ट्र के लिए एक सपना है. हम सभी जो उस मैच के लिए चुने गए हैं, वे खुद को भाग्यशाली मानेंगे. आखिरकार, हम इतिहास बनायेंगे और यह इस तथ्य से बड़ा नहीं है, कि हम भारत में भारत के खिलाफ खेलेंगे.”

 

Related posts

Leave a Reply