अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे टेस्ट क्रिकेट में प्रमुख खिलाड़ियों में से एक है, लेकिन वह भारत की लिमिटेड ओवर टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्हें अच्छे प्रदर्शन के बावजूद चयनकर्ताओं ने वनडे और टी-20 टीम से बाहर कर दिया था. इसी बीच अजिंक्य रहाणे ने एक बयान दिया है. जिसमे उनका लिमिटेड ओवर टीम से बाहर होने का दर्द सामने आया है.

मैंने पिछले 2 सालों में अच्छा प्रदर्शन किया

विराट कोहली और रवि शास्त्री ने नहीं दिया विश्व कप खेलने का मौका, अब अजिंक्य रहाणे का छलका दर्द 1

अजिंक्य रहाणे ने अपने दिए गए अपने बयान में कहा, “सबसे पहले, वनडे मैचों में, मेरी स्थिति हमेशा ऊपर और नीचे रही है. कभी-कभी मैंने पारी की शुरूआत की है और कभी-कभी मैंने नंबर-4 पर बल्लेबाजी की है. मैं अपने आँकड़ों पर उतना गौर नहीं करता, लेकिन जब मैं उन्हें हाल ही में देख रहा था, तो मैंने पिछले दो वर्षों में वास्तव में बहुत अच्छा किया है.

2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुझे पारी की शुरूआत करने का मौका मिला था. उस सीरीज में रोहित शर्मा नहीं थे. मुझे उस सीरीज में अपनी 67.2 की औसत के लिए ‘मैन ऑफ द सीरीज़’ के ख़िताब से भी नवाजा गया था. इसके बाद जब हम भारत आए, तो रोहित शर्मा और शिखर धवन को पारी की शुरूआत का मौका मिला और मैं नहीं खेल पाया.

फिर, जब शिखर धवन उपलब्ध नहीं थे, तो मैंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में ओपनिंग की और अच्छा प्रदर्शन किया था. मैंने कुल 4 अर्धशतक अपनी टीम के लिए लगाए थे.”

विराट कोहली और रवि शास्त्री ने नहीं दिया विश्व कप खेलने का मौका, अब अजिंक्य रहाणे का छलका दर्द 2

मुझे पता नहीं, मैं वनडे टीम से क्यों बाहर हुआ

विराट कोहली और रवि शास्त्री ने नहीं दिया विश्व कप खेलने का मौका, अब अजिंक्य रहाणे का छलका दर्द 3

अजिंक्य रहाणे ने आगे अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा, “जब मुझे नंबर 4 पर मौका मिला, तो मैंने वहां भी अच्छा प्रदर्शन किया, इसलिए मुझे वास्तव में पता नहीं मैं भारतीय टीम की वनडे क्रिकेट से क्यों बाहर हुआ हूं. मेरा स्ट्राइक रेट भी पिछले 2 साल में बहुत अच्छा है. पिछले दो वर्षों में यह 88-90 के आसपास रहा है.

मैंने कभी नहीं कहा कि मुझे कोई विशेष नंबर चाहिए. यदि ओपनिंग स्लॉट उपलब्ध है, तो मैं वहां खेलने के लिए तैयार रहता था. वहीं अगर नंबर-4 की पोजीशन पर जगह है, तो मैं उस नंबर पर भी बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहता था.”

विश्व कप में ना चुने जाने से निराशा हुई

विराट कोहली और रवि शास्त्री ने नहीं दिया विश्व कप खेलने का मौका, अब अजिंक्य रहाणे का छलका दर्द 4

विश्व कप मिस होने के बारे में बात करते हुए अजिंक्य रहाणे ने कहा, “जब मैं विश्व कप से बाहर हुआ, तो मुझे निश्चित रूप से काफी निराशा हुई थी. यह हर किसी का सपना है, आप इसके लिए कड़ी मेहनत करते हैं और यह एक खिलाड़ी के रूप में एक बड़ा क्षण होता है. वास्तव में, मुझे समझ नहीं आया कि मैं विश्व कप टीम में क्यों नहीं था. हो सकता है कि प्रबंधन को लगा कि यह संयोजन सबसे अच्छा है, और कुछ समय बाद मैंने इसका सम्मान किया.”

 

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul