बेंगलुरु। गुजरात लायंस पर आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी जीत (रन के अंतर से) दर्ज करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि मुझे आज मुस्‍कुराने का अधिकार है।

मैच के बाद विराट ने कहा, ‘हर चीज योजना के मुताबिक हुई सिवाय टॉस हारने के। बहुत बुरा लगता है कि मैं 11 में से 9 बार टॉस हार गया। यह देखकर बहुत खुशी हुई कि खिलाड़ी इस मैच के लिए तैयार थे। हमारी योजना बहुत साफ है कि यहां से प्‍लेऑफ में जगह बनाना है। हम इसके लिए खुद पर ज्‍यादा दबाव नहीं बनाएंगे। हमे पता है कि हमारा मजबूत पक्ष बल्‍लेबाजी है और अच्‍छे स्‍ट्राइक रेट से खेलने वाले बल्‍लेबाज मौजूद हैं। यह जरूरी है कि हम अपनी क्षमता से अधिक प्रदर्शन करने की कोशिश न करें। अगर आप अतिरिक्‍त प्रयास करते है तो 180 के बजाय 150 रन ही बना पाएंगे।’

उन्‍होंने साथ ही कहा, “हम मैच के बारे में ज्‍यादा नहीं सोच रहे, हमने सिर्फ हालातों के मुताबिक खेला। मैं इस बारे में नहीं कहूंगा कि बल्‍लेबाजों ने कितना शानदार खेला। असलियत यह है कि हमने 170 रन का स्‍कोर खड़ा करने का सोचा था ताकि इसकी रक्षा कर सके और नेट रनरेट अच्‍छा रह सके। खिलाडि़यों ने अच्‍छे से जिम्‍मेदारी निभाई और हमारे लिए काम आसान कर दिया। हम जिम्‍मेदारी उठाना चाहते हैं और दबाव लेना चाहते हैं। हर दिन नया मौका किसी युवा के हाथों में आएगा जो प्रदर्शन करके आरसीबी को मैच जिताए। यही सबसे उत्‍साहजनक चीज है आगे बढ़ने के लिए।”

मैन ऑफ द मैच एबी डी’विलियर्स ने कहा, “आज कई चीजों ने भूमिका अदा की। मैं निडर होकर बल्‍लेबाजी करने के लिए उतरा था, विकेट गंवाने की मुझे जरा भी झिझक नहीं थी। विराट और मैंने बल्‍लेबाजी करते समय अच्‍छे फैसले लिए और परिस्थितियों को बेहतर तरीके से समझकर अंतिम ओवरों में रनगति में इजाफा किया। मुझे टी-20 में डॉट गेंद खेलना बिलकुल भी पसंद नहीं है और मैं आज के इस प्रदर्शन से निराश हूं (जडेजा के खिलाफ 9 गेंद डॉट खेली) जडेजा ने बहुत अच्‍छी गेंदबाजी की। विस्‍फोटक पारी खेलने के बारे में बात करते हुए डी’विलियर्स ने कहा कि सही समय पर सही शॉट खेलना चाहिए। आज सिर्फ बाउंड्री की बात नहीं थी। जडेजा के खिलाफ जो डॉट गेंद खेली उस पर काफी गुस्‍से में हूं।”

वहीं हार से निराश गुजरात लायंस के अनियमित कप्‍तान ब्रेंडन मैकुलम ने कहा, “हमारे सामने दो विश्‍वस्‍तरीय बल्‍लेबाज थे और उन्‍होंने टी-20 इतिहास की दो महान पारियां खेली। यह हार हमारे लिए काफी निराशाजनक थी, लेकिन प्रशंसक के रूप में मुझे दोनों की पारियां देखकर बहुत मजा आया। लेकिन एक कप्तान के रूप में मैंने एबी के खिलाफ स्पिनरों को आजमाया, लेकिन उन्‍होंने शुरुआत में लंबे शॉट जमाकर हम पर दबाव बना दिया। हमने स्पिन, शॉर्ट गेंद और कम गति वाले गेंदबाजों को भी आजमाया, लेकिन कुछ काम नहीं आया।”

बकौल मैकुलम, “हम इस हार को जल्‍द ही भूलकर दमदार वापसी करना चाहेंगे। उम्‍मीद करते है कि हमारे नियमित कप्‍तान सुरेश रैना अगले मैच में वापसी कर लेंगे और हम सेमीफाइनल में पहुंचने की जगह पक्‍की करने का प्रयास करेंगे। हमे जल्‍दी विकेट लेने की जरूरत थी, लेकिन आज सिर्फ आरसीबी का बोलबाला रहा। हम कोशिश करेंगे कि अगले मैच में जीत की पटरी पर लौट आएं।”



  • SHARE
    मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, क्रिकेट से जुड़ी सभी खबरे मुझे दूसरों के साथ शेयर करने में काफी ख़ुशी होती है, इसी कारण मैंने क्रिकेट राइटर के रूप में अपना करियर चुना.

    Related Articles

    चेन्नई को फाइनल में पहुँचाने वाले फाफ ड्यूप्लेसिस ने खुद को नहीं बल्कि इस...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में मंगलवार को प्लेऑफ का पहला क्वालिफायर मैच खेला गया।  मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में में चेन्नई सुपर...

    केन विलियम्सन की खराब कप्तान के अलावा इस टी-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी की वजह से...

    आईपीएल में चेन्नई और हैदराबाद का मुकाबला हुआ. इस मैच में चेन्नई ने हैदराबाद को हरा कर फाइनल में जगह बना ली है. तो...

    IPL 2018- फाफ के अलावा धोनी ने इस शख्स को दिया चेन्नई के फाइनल...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन प्लेऑफ चरण का दौर शुरू हो गया। मंगलवार को शुरू हुए पहले क्वालिफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स और...

    IPL 2018: केन विलियम्सन ने इस दिग्गज खिलाड़ी को ठहराया हैदराबाद की हार का...

    आईपीएल में आज चेन्नई का सामना हैदराबाद से हुआ. जहाँ इस मैच में धोनी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिटा....

    वीडियो : 9 रनों के निजी स्कोर पर राशिद खान ने धोनी को किया...

    चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच वानखेड़े स्टेडियम में पहला प्ले ऑफ़ मैच खेला गया. चेन्नई ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी...