मैंने ऐसा तेज गेंदबाजी आक्रमण भारत का पहले कभी नहीं देखा : कपिल देव

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

मैंने ऐसा तेज गेंदबाजी आक्रमण भारत का पहले कभी नहीं देखा : कपिल देव 

मैंने ऐसा तेज गेंदबाजी आक्रमण भारत का पहले कभी नहीं देखा : कपिल देव

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कपिल देव ने हाल में क्रिकेट प्रशासक समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था. इस समिति ने ही रवि शास्त्री के मुख्य कोच पद को 2 साल तक आगे बढ़ाया है. इसी बीच कपिल देव ने एक कार्यक्रम के दौरान बयान दिया है. जिसमे उन्होंने भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण की जमकर तारीफ की है. साथ ही एमएस धोनी के भविष्य को लेकर भी बात की है.

मैंने ऐसा तेज गेंदबाजी आक्रमण भारत का पहले कभी नहीं देखा

कपिल देव ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ करते हुए अपने एक बयान में कहा, “मैं बिना किसी आशंका के यह बात कह सकता हूँ, कि मैंने ऐसा तेज गेंदबाजी आक्रमण भारत का पहले कभी देखा नहीं है और ना कभी ऐसा तेज गेंदबाजी आक्रमण सोचा था. पिछले चार-पांच सालों में, तेज गेंदबाजों ने भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदल दिया है.”

आईपीएल ने दिया अधिक तेज गेंदबाजों को मौका

आईपीएळ ट्रॉफी

कपिल देव ने आगे अपने बयान में कहा, मुझे भारतीय तेज गेंदबाजों की गुणवत्ता पर गर्व है. वे अच्छी संख्या में हमारे पास है. एक तेज गेंदबाजी आक्रमण को विकसित करने में समय लगता है और अब हमारा तेज गेंदबाजी आक्रमण पूरी तरह से विकसित हो चूका है.

इसका श्रेय में आईपीएल को भी दूंगा, क्योंकि आईपीएल आईपीएल के कारण काफी तेज गेंदबाजों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच मिला है. जब आप अधिक क्रिकेट खेलते हैं, तो अधिक खिलाड़ी सामने आएंगे. युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर देना महत्वपूर्ण है.”

बतौर ओपनर टेस्ट में रोहित शर्मा की सफलता पर बात करते हुए कपिल देव ने आगे कहा, “रोहित शर्मा को रन बनाते हुए देखना अच्छा है.” 

धोनी पर फैसला वह खुद या चयनकर्ता ले

एमएस धोनी के भविष्य पर बात करते हुए कपिल देव ने कहा, “यह एमएस धोनी का निर्णय है. हम उनके भविष्य के बारे में कुछ कैसे कह सकते हैं? उनके भविष्य के फैसले के बारे में या, तो उन्हें खुद या फिर चयनकर्ताओं को निर्णय लेना है. हम सिर्फ यह कह सकते हैं, कि वह एक महान क्रिकेटर है.”

 

Related posts