मैंने इशांत को लगातार कभी भी आत्मविश्वास से गेंदबाजी करते नहीं देखा: वेंकटेश प्रसाद | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मैंने इशांत को लगातार कभी भी आत्मविश्वास से गेंदबाजी करते नहीं देखा: वेंकटेश प्रसाद 

श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद, इशांत के प्रदर्शन से अभी भी खुश नहीं है.

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, मुझे अभी भी ये नहीं समझ आया, कि इशांत को अभी तक अच्छे गेंदबाज की उपाधी नहीं मिली है. उनको लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा, और दुसरे गेंदबाजों को भी विश्वास दिलाना होगा.

इसमे कोई शक नहीं है कि, वे प्रतिभाशाली गेंदबाज है. लेकिन पुरे करियर में वे लगातार अच्छा करने में नाकाम रहे है.

उन्होंने कहा, इशांत काफी अनुभवी हो चुके है, और उनको अब बिना डरे खेलना चाहिए. आपके पास अगर अनुभव हो, तो वो मैदान में दिखना चाहिए. और इस अनुभव को आपको दुसरे गेंदबाजों से बाटंना चाहिए.

इशांत लंबे समय से खेल रहे है, और उनको गेंदबाजी को लीड करना चाहिए. और अभी भी एक्शन और कुछ स्किल को ठिक करना चाहिए.

 

उन्होंने कहा, जब इशांत विकेट लेते है, तब उनमे एक अलग ही आत्मविश्वास आता है. लेकिन जब वे विकेट लेने में नाकाम रहते है, तब उनका आत्मविश्वास खो जाता है. और इशांत जैसे गेंदबाज के लिए ये अच्छी बात नहीं है.

उनको गेंदबाजी में अलग अलग कुछ ना कुछ हथियार इस्तेमाल करना चाहिए. उनको ज्यादा से ज्यादा फुल गेंदें डालनी चाहिए, जिससे बल्लेबाज पर दबाव बढेगा.

आखिर में उन्होंने कहा, इशांत को खुद के उपर संयम रखना होगा. ये खेल के लिए अच्छी बात नहीं है, और खासकर जो युवा आपको देख रहे है, उनको इससे क्या सिख मिलेगी. इशांत अनुभवी खिलाडी है, और उनको अपने खेल पर ही ध्यान देना चाहिए.

Related posts

Leave a Reply