/

उमेश यादव ने कहा एक बार भारतीय टीम से ड्राप होने के बाद सिर्फ इस शर्त पर मिलती हैं दोबारा जगह

भारत के स्टार स्पीडस्टार उमेश यादव का आईपीएल में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था. उनके इस प्रदर्शन ईनाम उनको इस बार इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफटीम में शामिल कर के मिला था. जिसके बाद अब उनकी काफी लंबे समय बाद लिमिटेड ओवर क्रिकेट में वापसी हुई थी.ऐसे में अब उन्होंने लिमिटेड ओवर क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर बात की.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

मुझे पता है अच्छा करने पर टीम में होगी वापसी 

उमेश यादव ने कहा एक बार भारतीय टीम से ड्राप होने के बाद सिर्फ इस शर्त पर मिलती हैं दोबारा जगह 1

टीम में अपन चयन को लेकर बात करते हुए उमेश यादव ने कहा कि

मैंने इससे पहले आखिरी वन डे मैच 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलोर में खेला था. मुझे लगता है कि चयनकर्ता आईपीएल में मेरे प्रदर्शन से प्रभावित हुए थे. जिस वजह से उन्होंने सोचा होगा कि उमेश यादव ने रेड बॉल क्रिकेट ज्यादा खेल रहा है. ऐसे में उसे रेड बॉल क्रिकेट से थोड़ा से आराम देते है. मुझे को लेकर कोई भी हैरानी नही थी. मुझे हमेशा से पता था कि अगर मैं अच्छा करूँगा तो मैं लिमिटेड ओवर में भी अच्छा करूँगा. मैंने इंग्लैंड में वही किया जो मैं बेहतर तरह से कर सकता था. मैंने इस दौरान योर्केर्स और स्विंग का अच्छे से प्रयोग किया.”

उमेश यादव ने कहा एक बार भारतीय टीम से ड्राप होने के बाद सिर्फ इस शर्त पर मिलती हैं दोबारा जगह 2

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब आप खेलना शुरू कर देते है, तो तब आप ये नही सोचते है कि आप को हर टूर और हर मैच के लिए टीम में शामिल किया जाएगा. कभी-कभी आप भी टीम से ड्राप हो सकते है. ऐसे में आप को लगातर मेहनत करने की जरूरत है और वापसी की कोशिश करनी होती है.

उमेश यादव ने कहा एक बार भारतीय टीम से ड्राप होने के बाद सिर्फ इस शर्त पर मिलती हैं दोबारा जगह 3

आगे बोलते हुए कुछ ऐसा ही मेरे साथ भी हुआ है. मुझे हमेशा से इस बात का अंदाजा था कि

“अगर मैं अच्छा करूँगा तो मुझे टीम में शामिल किया जाएगा और अगर मेरा प्रदर्शन ख़राब हुआ तो मुझे भी टीम से बाहर कर दिया जाएगा. ऐसे में मेरे लिए इसमें कोई भी खास बात नही है.”