वनडे क्रिकेट में भी जल्दी वापसी करूंगा : अजिंक्य रहाणे

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

वनडे क्रिकेट में जगह न मिलने से निराश अजिंक्य रहाणे ने कही ये बात 

वनडे क्रिकेट में जगह न मिलने से निराश अजिंक्य रहाणे ने कही ये बात

भारत और बांग्लादेश के बीच 14 नवंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच इंदौर में खेला जाएगा. वहीं सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. इस टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. जहां उन्होंने कई रोचक बाते बोली है.

वनडे क्रिकेट में भी जल्दी वापसी करूंगा

अजिंक्य रहाणे

वनडे क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजिंक्य रहाणे ने कहा, “फिलहाल मुझे जरुरत है, कि मैं टेस्ट क्रिकेट में लगातार अपनी टीम के लिए रन बनाऊ, अगर मै रन बनाऊंगा, तो मुझे विश्वास है, कि मैं वनडे क्रिकेट में वापसी कर पाऊंगा. मुझे खुद पर विश्वास है, कि मैं जरुर वनडे टीम में वापसी कर सकता हूं.

हालांकि, मुझे फिलहाल वर्तमान में जीना होगा और लगातार अपनी टेस्ट टीम के लिए रन बनाने होंगे. अगर में ऐसा करने में कामयाब हूँगा, तो जरुर वनडे क्रिकेट में भी जल्दी वापसी करूंगा.”

मैंने पहली बार पिंक बॉल से प्रैक्टिस की

अजिंक्य रहाणे

पिंक बॉल से की गई प्रैक्टिस का अनुभव साझा करते हुए अजिंक्य रहाणे ने कहा, “नेशनल क्रिकेट आकादमी में हमने 2 सेशन पिंक बॉल के साथ प्रैक्टिस की थी. एक सेशन हमने दिन में प्रैक्टिस की और एक सेशन हमने रात को प्रैक्टिस की थी. यह काफी रोमांचक था और कुछ अलग भी था. हमारा लक्ष्य गेंद को मेरिट पर ही खेलने का था और हमने राहुल द्रविड़ से भी पिंक बॉल से खेलने के बारे में बात की थी. फिलहाल हमारा ध्यान इंदौर टेस्ट में है.

आपकों एक समय पर एक मैच लेना होगा और उसी के हिसाब से आगे बढ़ना होगा. मेरा साथ काफी खिलाड़ियों ने पिंक बॉल से प्रैक्टिस की, शमी और जडेजा भी वहां थे. मैंने कभी भी पिंक बॉल से नहीं खेला है. मैंने पहली बार पिंक बॉल से प्रैक्टिस की थी.

डे-नाईट टेस्ट में आने वाली ओस के सवाल पर अजिंक्य रहाणे ने जवाब देते हुए कहा, “हमने आमतौर से वनडे क्रिकेट में देखा है कि अगर ओस आती है, तो बाद में गेंदबाजी वाली टीम के लिए गेंदबाजी करना काफी मुश्किल हो जाता है. हालांकि अभी हम कह नहीं सकते, कि कोलकाता में कितनी ओस आएगी और पिंक बॉल से गेंदबाजी करना मुश्किल होगा. हम ओस को भी ध्यान में रखते हुए कोलकाता डे-नाईट टेस्ट के लिए प्रैक्टिस करेंगे.”

बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेंगे

बांग्लादेश

बांग्लादेश को अच्छी टीम बताते हुए भारत के उपकप्तान ने कहा, “बांग्लादेश एक बहुत टीम है. वह एक ऐसी टीम है, जो एकजुटता से खेलती है. हम अपनी विपक्षी टीम से ज्यादा अपनी मजबूती पर ध्यान देते हैं, क्योंकि यह टेस्ट चैंपियनशिप चल रही है, इसलिए हर एक मैच काफी महत्वपूर्ण है. हमने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है, कि हम बांग्लादेश को हल्के में लेंगे.”

Related posts