तो इस खिलाड़ी से प्रेरणा लेते है भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तो इस खिलाड़ी से प्रेरणा लेते है भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली 

तो इस खिलाड़ी से प्रेरणा लेते है भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कहा हर किसी की कुछ कमिया होती है लेकिन जो अपनी उन कमियों कों सुधारने में काम करे तो हर कोई उस ऊँचाई तक पहुँच सकता है, जहा वह जाना चाहता है.

पिछले साल 2016 में भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट में 1215 रन और तीनो प्रारूपो कों मिलाकर 2500 से ज्यादा रन बनाये. विराट कोहली ने 2016 में बहुत शानदार प्रदर्शन किया और वह ऐसा मानते है, कि यह सब अपने खेल को और बेहतर तरीके से जानने का नतीजा है. विराट कोहली ने साल 2016 में हर प्रारूप के औसत के मामले में इतना बेहतर प्रदर्शन किया है, जिसे छूना किसी भी बल्लेबाज़ के लिए मुश्किल ही नहीं नामुमकिन था.

यह भी पढ़े : 2016 में लम्बे समय बाद टीम में वापसी करते ही इन खिलाड़ियों ने किया टीम में अपनी जगह पक्की

विराट कोहली ने आगे कहा, कि

“लोगों का मानना है, कि मुझमे कोई कमी नहीं है लेकिन ये गलत है, हर किसी में कमिया होती है और मैंने उन कमियों पर काबू पाने के लिए बहुत मेहनत की और उसके बाद मेरी हर प्रारूप में रन बनाने की क्षमता बढ़ गयी. अपनी उन कमियों कों जानने के बाद में अपने खेल को जान गया हूँ, कि मेरा खेल कैसा चल रहा है.”

विराट कोहली ने आगे कहा, “मैंने क्रिस्टियानो रोनाल्डो से प्रेरणा ली है, जिस तरह से वह पिछले कई सालो से टॉप पर है, यह उनकी कड़ी मेहनत का फल है. मैंने सुना है, कि वह दुनिया में सबसे मेहनती फुटबॉलर है और इसलिए वह वहां है जहाँ उन्हें होना चाहिए.”

आखिर में उन्होंने बताया, कि

यह भी पढ़े : 2016 में विराट कोहली के आगे सब बल्लेबाज़ फीके पड़े

“दवाब एक ऐसी चीज है, जिससे आप जितना बचकर भागोगे तो वह भी आपके पीछे आता रहेगा इसलिए मैं उससे बचके भागने की बजाए उससे लड़ने की सोचता हूँ जिससे मुझे दवाब में खेलने में और ज्यादा मज़ा आता है.”

 

Related posts