अश्विन है सबसे शानदार गेंदबाज: अनिल कुंबले | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अश्विन है सबसे शानदार गेंदबाज: अनिल कुंबले 

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज शुरू होने में अब सिर्फ एक ही दिन बचा है, और भारत के स्पिनर आर अश्विन इस सीरीज के लिए पुरी तरह तैयार है. पिछले कुछ सालों से अश्विन भारत के नंबर एक गेंदबाज रहे है, और उनको काफी सफलता मिली है. लेकिन अश्विन की एक कमी ये रहीं है की, बाहर के देशों में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. इसके लिए उनकी काफी आलोचना भी हुई है, लेकिन ये ध्यान में रखना होगा की ये अश्विन के शुरूआती दिन थे, जब भारत ने बाहर के दौरे किए है.

भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले ने आर अश्विन को अपना पुरा सपोर्ट दिया है, और लोगों को धैर्य रखने के लिए कहा है. उन्होंने कहा, अश्विन शानदार गेंदबाज है, और उनकी तो ये शुरूआत है. उन्होंने कहा, हर स्पिनर हर जगह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकता, और इसके लिए आपको इंतजार करना होगा.

कुंबले ने कहा, आप कितने विकेट लेते हो ये महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन आप टीम को कैसे जीताते हो ये ज्यादा महत्वपूर्ण है. और फिर ये कोई मतलब नहीं है की, आप कैसी गेंदबाजी करते हो.

कुंबले ने जबडे की चोट के बावजूद जब ब्रायन लारा को गेंदबाजी की थी, उस पर उन्होंने कहा,

“मै हमेशा ये यकिन रखता था की अगर आपका कंधा ठीक है, तो आप गेंदबाजी कर सकते है. मुझे पता था, कि  विकेट स्पिनरों को मदद कर रहीं है, जिस पर सचिन की गेंदें भी घुम रहीं थी, और मैनें गेंदबाजी की और लारा का विकेट लिया, तब मेरे जबडे को अॉपरेशन की जरूरत थी.”

जब कुंबले से पुछा गया कि क्या भारत में स्पिनरों का दबदबा खत्म हो रहा है? तो उन्होंने कहा, कर्ण शर्मा, अक्षर पटेल, श्रेयस गोपाल अच्छे गेंदबाज है, लेकिन आपको धैर्य रखना होगा, जिससे उनमे आत्मविश्वास आए.

कुंबले ने आईपीएल पर कहा, मुझे लगता है आईपीएल शानदार वापसी करेगा, और ये भविष्य का क्रिकेट है, जो अच्छा ही होगा.

Related posts

Leave a Reply