ऋषभ पंत फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, IPL 2023 में करेंगे वापसी, खुद कोच रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा 1

Ricky Ponting: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की शुरुआत मार्च महीने के अंत में या अप्रैल महीने के पहले हफ्ते में होने वाली है. इस लीग के लिए सभी क्रिकेट फैंस काफी ज्यादा उत्साहित है. मिनी ऑक्शन के बाद से ही टीमें अपनी खिताबी जीत के लिए कमर कस चुकी है लेकिन दिल्ली की टीम को ऋषभ पंत के रूप में एक बड़ा झटका भी लगा है.

सड़क दुर्घटना के चलते पंत चोट की वजह से क्रिकेट के मैदान से दूर है. ऐसे में दिल्ली के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने पंत को लेकर बयान देते हुए बताया की वो आगामी आईपीएल में पंत को कौन सी जिम्मेदारी देने की सोच रहे है.

बतौर सलहाकार IPL 2023 में वापसी कर सकते हैं पंत : Ricky Ponting

Ricky Ponting

दिल्ली कैपिटल्स लम्बे समय से जुड़े कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत के एक्सीडेंट पर बात करते हुए उनकी चोट पर भी बयान दिया है. पंत को हाल ही में मुंबई शिफ्ट किया गया है जहाँ वो बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे. ऐसे में आईसीसी के प्रोग्राम पर बात करते हुए रिकी से जब पूछा गया की पंत कब वापसी करेंगे या आईपीएल में उनकी क्या जिम्मेदारी होगी तो रिकी ने उन्हें अपने बराबर की जगह देते हुए कहा

“मुझे पंत हफ्ते के हर दिन अपने साथ टीम के डगआउट में बैठा देखा चाहता हूँ. अगर वो आईपीएल के दौरान ट्रेवल कर सकते हो तो मैं उन्हें डगआउट में बैठे देखना चाहता हूँ. टीम में उनकी उपस्थिति खिलाड़ियों को काफी अच्छा असर डालती है.”

कई महीनों का होगा रिकवरी टाइम

ऋषभ पंत फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, IPL 2023 में करेंगे वापसी, खुद कोच रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा 2

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का 30 दिसम्बर सुबह दिल्ली से अपने घर जाते हुए रूड़की के गुरुकुल नारसन क्षेत्र में भीषण एक्सीडेंट हो गया. अपनी मां और परिवार को सरप्राइज देकर उनके साथ छुट्टियां मनाने का सोच रहे थे. उन्होंने देर रात दिल्ली से गाड़ी उठाई और देहरादून के लिये चल दिये. वह गाड़ी में अकेले थे और उनके साथ कोई भी नहीं था.

डिवाइडर की हालत देखकर साफ लगता है कि गाड़ी कुछ दूर तक घिसटती हुई गई थी और जैसे ही वो रुकी उसमें आग लग गई. एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के घुटने का लिगामेंट फट आई थी. जिसकी सफल सर्जरी हो चुकी है. डॉक्टर्स के अनुमान के तहत क्रिकेट के मैदान पर वापसी के लिए ऋषभ पंत को अभी कम से कम एक साल से ज्यादा का समय लग सकता है.