रोबिन उथप्पा ने कहा जल्द करूँगा भारतीय टीम में वापसी, अभी पूरा करना है सपना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोबिन उथप्पा ने कहा जल्द करूँगा भारतीय टीम में वापसी, अभी पूरा करना है सपना 

रोबिन उथप्पा ने कहा जल्द करूँगा भारतीय टीम में वापसी, अभी पूरा करना है सपना

भारत में क्रिकेट का बुखार इस कदर है, कि हर दूसरा बच्चा बस क्रिकेटर ही बनना चाहता है. मगर 1 अरब 35 करोड़ वाले इस देश में बहुत कम ही लोग एसे हो पाते है, जो भारत की जर्शी पहन पाते है.

और भारत की जर्शी पहनने वाले क्रिकेटर में भी ऐसे बहुत कम क्रिकेटर है, जो भारत के लिए लगातार खेल पाते है. वरना अधिकतर क्रिकेटर ऐसे होते है, जो भारत के लिए कुछ मैच खेल कर गुम हो जाते है और बस अपनी भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष करते ही रह जाते है.

रॉबिन उथप्पा भी है इन खिलाड़ियों में शामिल 

रोबिन उथप्पा ने कहा जल्द करूँगा भारतीय टीम में वापसी, अभी पूरा करना है सपना 1

अगर हम बात भारतीय खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा की करे तो वो भी उन खिलाड़ियों में शामिल है जो भारतीय टीम के लिए कुछ मैच तो खेल पाये. मगर कुछ मैचों बाद वह भारतीय टीम से गुम हो गए और तब से लेकर अबतक सिर्फ भारतीय टीम में जगह बनाने को लेकर सिर्फ संघर्ष करते ही नजर आ रहे है.

देश के लिए फिर से खेलना चाहता हूं 

रोबिन उथप्पा ने कहा जल्द करूँगा भारतीय टीम में वापसी, अभी पूरा करना है सपना 2

भारतीय टीम से बाहर चल रहे रॉबिन उथप्पा ने डेली न्यूज एनालाय्सिस को दिए गए इंटरव्यू में दोबारा भारतीय टीम से खेलने की इच्छा जाहिर की और कहा “मेरा क्रिकेट करियर का सिर्फ एक ही एक सपना है, और यह सपना मेरा यह है कि मैं भारत के लिए फिर से खेलना चाहता हूँ और टेस्ट मैचों में देश का प्रतिनिधित्व करना चाहता हूँ.”

पूरी उम्मीद है जरुर दोबारा खेलूँगा भारतीय टीम से 

रॉबिन उथप्पा ने डेली न्यूज एनालाय्सिस को दिए गए इंटरव्यू में आगे कहा “मैं अपने इस सपने के लिए बहुत आगे नहीं सोच रहा हूँ बस अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहा हूँ और अच्छा प्रदर्शन करने की सोच रहा हूं.

इसमें मुझे कोई शक नहीं है, कि मैं देश के लिए फिर से खेलूँगा, मुझे पूरी उम्मीद है कि अगर मैं इस घरेलू सीजन में अच्छा करूँगा तो जरुर भारतीय टीम में जगह बना लूँगा.”

भारत के लिए खेले है 46 वनडे मैच 

रोबिन उथप्पा ने कहा जल्द करूँगा भारतीय टीम में वापसी, अभी पूरा करना है सपना 3

अगर रॉबिन उथप्पा के अन्तराष्टीय क्रिकेट करियर की बात की जाये तो रॉबिन उथप्पा ने भारत के लिए 46 वनडे मैच व 13 टी20 मैच खेले है जिनमे उन्होंने 46 वनडे में 25.94 औसत से 934 रन व 13 टी20 मैच में 24.9 की औसत से 249 रन बनाए है. वही उन्हें अब भी अपने टेस्ट आगाज का इंतेजार है.

Related posts