मैं चाहता हूं रोहित लगाए टेस्ट में तिहरा शतक : गेल

sagar mhatre / 04 September 2016

वेस्टइंडीज के तुफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने सोशल मिडिया पर वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा के साथ अपना फोटो शेयर किया हैं, जिसमे उन्होंने लिखा कि, मैं रोहित शर्मा से टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक देखना चाहता हूं.

क्रिस गेल, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा तीनों ने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया हैं. क्रिस गेल ने लिखा कि, वनडे में डबल सेंचुरी लगाने वाले हम तीनों यार एक साथ. और अगर रोहित शर्मा टेस्ट में तिहरा शतक लगाते हैं, तो हम तीनों तिहरा शतक लगाने वाले भी हो जाएंगे. क्रिस गेल और वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाए हैं, लेकिन रोहित शर्मा ये कारनामा करने में अभी पीछे हैं.

दोहरा शतक लगाने का क्लब हैं हमारा, और अब मैं तिहरा शतक क्लब देखना चाहता हूं.

यह भी पढ़े : क्रिस गेल ने किया घोषणा इस गेंदबाज़ को लगायेंगे एक ओवर में 6 छक्के

वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में 2 तिहरे शतक लगाए हैं. सहवाग ने एक तिहरा शतक मुल्तान में पाकिस्तान के खिलाफ लगाया था, जब उन्होंने 309 रनों की पारी खेली थी.

और दुसरा तिहरा शतक दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ चेन्नई में लगाया था, जब उन्होंने 319 रनों की पारी खेली थी. तो क्रिस गेल ने भी टेस्ट क्रिकेट में 2 तिहरे शतक लगाए हैं. क्रिस गेल ने दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ सेंट जोन्स में 317 रनों की पारी खेली थी, तो दुसरा तिहरा शतक श्रीलंका के खिलाफ गॉल में लगाया था, और उस पारी में उन्होंने 333 रन बनाए थे.

लेकिन रोहित शर्मा ने एक बार भी अभी तक टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक नहीं लगाया हैं.

यह भी पढ़े : सहवाग ने साधा मॉर्गन पर निशाना लेकिन मॉर्गन ने मारी बाज़ी

वनडे क्रिकेट की बात करे, तो इन तीनों मेंवनडे क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग ने सबसे पहले दोहरा शतक लगाया था, और उन्होंने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ा था. सहवाग ने 219 रनों की पारी खेली थी.

लेकिन रोहित शर्मा ने 2 दोहरे शतक लगाए हैं. रोहित शर्मा ने 209 और वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर 264 रन बनाया था.

क्रिस गेल ने 215 रनों की पारी खेली थी. और अब बस रोहित शर्मा के तिहरे शतक का इंतजार हैं.