मैं कोहली की तरह फिट बनना चाहता हूँ :सरफ़राज़ खान

Gautam / 26 July 2016

भारतीय अंडर-19 बल्लेबाज़ सरफ़राज़ खान मौजूदा समय में इंग्लैंड में ट्रेनिंग के लिए गए हुए हैं. भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने सरफ़राज़ खान को फिट रहने की सलाह दी थी.

18 वर्ष के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज़ सरफ़राज़ खान इंग्लैंड में 2 शतक भी लगा चुके हैं. सरफ़राज़ खान इंग्लैंड में प्रसिद्ध कोच द्वारा मिले टिप्स से अपने तकनीक और कुशलता में सुधार कर रहे हैं.

सरफ़राज़ खान एप्सोम कॉलेज ग्राउंड में स्थित जि-फ़ोर्स क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे हैं, सरफ़राज़ इंग्लैंड में शेनलेय क्रिकेट क्लब से खेल भी रहे हैं.

गल्फ न्यूज़ से बात करते हुए सरफ़राज़ खान ने कहा

“मैं कोहली की तरह फिट बनने की कोशिस करूँगा. वह आज हर युवा के प्रेरणास्रोत हैं. कोहली के अंतर्गत आरसीबी से खेलना बेहद अच्छा हैं. आईपीएल के इस संस्करण के बाद, कोहली ने मुझे कहा कि मेरे पास बहुत प्रतिभा है, और अगर मैं अपनी फिटनेस पर मेहनत करूँ तो, मुझे सफलता मिलेगी. मैंने उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए इंग्लैंड जाने का फैसला किया, जहाँ मैं कोहली की तरह कड़ी मेहनत करूँगा. भारत में इस वक़्त बरसात मौसम हैं. मैं यहाँ के अनुभव से प्रसन्न हूँ”.

 
सरफ़राज़ खान इंग्लैंड में कई घंटो तक कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इंग्लैंड में गर्मियों के मौसम में सूरज देरी से ढलता हैं.

सरफ़राज़ ने कहा

“मैंने जि-फ़ोर्स अकादमी मैच में शतक जड़ा, साथ ही शेनलेय विलेज क्रिकेट क्लब के लिए शनिवार को 132 रनों की पारी खेली. मुझे टी.ए सेकर, इयान ट्रोट, आशीष कपूर और अयूब काज जैसे कोचों से अहम टिप्स मिले, उन्होंने मुझे कैंप में शामिल होने के लिए भी बुलाया”.

सरफ़राज़ खान पहली बार 12वर्ष की उम्र में सुर्खियो में आये थे, सरफ़राज़ ने 12 वर्ष के उम्र में मुंबई हेरिस शील्ड प्रतियोगिता में रिज़वी स्प्रिंगफ़ील्ड की ओर से खेलते हुए 12 छक्को और 56 चौको की मदद से रिकॉर्ड 438 रनों की पारी खेली थी.

बिजनेसमैन श्याम भाटिया, सरफ़राज़ खान के प्रायोजक हैं, जोकि सरफ़राज़ खान की शिक्षा के खर्च और क्रिकेट किट की जिम्मेदारी भी लेते हैं. वर्ष 2014 बांग्लादेश में आयोजित U-19 विश्वकप के दौरान सरफ़राज़ भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे. सरफ़राज़ खान सबसे कम उम्र में आईपीएल खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं.

उत्तरप्रदेश के रणजी खेलने वाले सरफ़राज़ ने कहा

“इंग्लैंड में गेंद बहुत हिलती हैं और यहाँ खेलना से मुझे रणजी ट्राफी सीजन में रन बनाने में आसानी होगी”.

Related Topics