आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर, विश्व कप के लिए खुद को तैयार कर

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

शिखर धवन ने खोला राज आयशा और अनुष्का के आपसी मतभेद नहीं बल्कि इस वजह से हुए थे 6 हफ्तों के लिए बाहर 

शिखर धवन ने खोला राज आयशा और अनुष्का के आपसी मतभेद नहीं बल्कि इस वजह से हुए थे 6 हफ्तों के लिए बाहर

आईपीएल की शुरुआत 23 मार्च से शुरू हो चुकी है. भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस बार आईपीएल में नई फ्रेंनचाइजी के साथ जुड़ेंगे. वो इस बार दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आएंगे. उन्होंने आईपीएल और विश्व कप के बारे में टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत की.

आइए बताए उन्होंने क्या कहा,

आईपीएल में दिल्ली का पहला  मैच मुंबई से होने वाला है. धवन अपने साथी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के विपक्ष के रूप में खेलेंगे.

उन्होंने कहा,

“मैं एक शानदार पारी के साथ सीज़न शुरू करने के लिए उत्सुक हूं. लंबे समय के बाद घर वापस आना अच्छा लगता है. और जब आईपीएल की बात आती है, तो हमारे पास युवा खिलाड़ियों का एक बहुत अच्छा गुच्छा है, हमारी टीम एक संतुलित पक्ष है. चीजें बदल गई हैं और मुझे लगता है कि हमारे टीम में जो परिवर्तन हुआ है वो अच्छा है”

“हमारे पास एक बेहतरीन सहायक स्टाफ है और मुझे लगता है कि हम सही मानसिकता के साथ हैं. जो बहुत महत्वपूर्ण है. जिस तरह से हम तैयारी कर रहे हैं, हम बहुत हार्डवर्क के साथ-साथ स्मार्ट काम भी कर रहे हैं और मुझे विश्वास है कि हम इस सीजन में अच्छा करेंगे”

मैं हमेशा शांत रहता हूं

उन्होंने अपने बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए कहा, वो जिस क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते. उसपर कड़ी मेहनत करते हैं.

उन्होंने आगे कहा,

“मेरे पास एक स्पष्ट माइंडसेट है. कभी-कभी आप रन बनाते हैं, कभी-कभी आप नहीं बना पाते. लेकिन मैं हमेशा शांत रहता हूं और उन क्षेत्रों को देखता हूं जहां मुझे काम करने की जरूरत है. और फिर मैं मैदान पर जाऊंगा और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा.  मैं बहुत ज्यादा चिंता करने में विश्वास नहीं करता “

“मैं बहुत अच्छा और हल्का महसूस कर रहा हूं. श्रेयस ने पिछले साल टीम की कप्तानी की और रिकी पोंटिंग (मुख्य कोच) के साथ उनकी बॉन्डिंग शानदार है. एक वरिष्ठ खिलाड़ी के रूप में, मैं अपने सभी अनुभव और जो भी जानकारी प्रदान कर सकता हूं, साझा करूंगा. मैं हमेशा अपने कप्तान की मदद कर सकता हूं और अपने इनपुट्स दे सकता हूं. यह तय करने के लिए कप्तान पर है कि वह इसका कितना उपयोग करना चाहता है या नहीं”

विश्व कप के बारे में धवन ने किया बड़ा खुलासा

भारतीय टीम के खिलाड़ियों को इस लीग के बाद सीधा विश्व कप में खेलना है. इस बारे में धवन ने कहा,

“मुझे लगता है कि सभी को बोर्ड द्वारा रोटेशन में ब्रेक दिया गया है, यहां तक कि मुझे चयनकर्ताओं द्वारा लंबे समय के बाद 5 सप्ताह का आराम दिया गया था. यह अच्छी बात है क्योंकि जब आप आराम करते हैं, तो आप प्रशिक्षण शासन को जारी रखने पर भी ध्यान केंद्रित करते हैं”

“हमें एक चार्ट दिया गया है कि सभी को क्या करना है. मुझे लगता है कि गेंदबाज काफी तरोताजा हैं. इसके अलावा, यहां तक कि विराट को भी हाल ही में न्यूजीलैंड में आराम दिया गया. हमने इसे काफी अच्छा संतुलित किया है. मुझे लगता है कि आईपीएल हमारा घरेलू टूर्नामेंट है., इसलिए हमें खुद खेलना चाहिए और आनंद लेना चाहिए. मुझे यकीन है कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले लोग उस फॉर्म को विश्व कप में आगे ले जाएंगे. रिदम हमेशा एक क्रिकेटर की मदद करता है.

शिखर धवन को जब इतने लंबे समय के लिए टीम से बाहर किया गया था, तो सभी का मानना था, कि अनुष्का शर्मा और आयशा धवन के आपसी मतभेद की वजह से उन्हें टीम से बाहर किया गया था, लेकिन धवन के इस रोटेशन पॉलिसी वाले बयान के बाद ये तय हो गया है, कि ये खबर महज एक अफवाह थी.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts