कपिल देव ने कहा मैं बहुत ज्यादा नर्वस था जब मुझे मिली भारतीय टीम की कप्तानी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कपिल देव ने कहा मैं बहुत ज्यादा नर्वस था जब मुझे मिली भारतीय टीम की कप्तानी 

कपिल देव ने कहा मैं बहुत ज्यादा नर्वस था जब मुझे मिली भारतीय टीम की कप्तानी

भारतीय क्रिकेट को जिस घटना ने बदला वो 1983 में विश्व कप जीत ही थी, जिसमें भारत की कप्तानी आलराउंडर कपिल देव कर रहे थे. देश ने उस विश्व कप के बाद भारतीय क्रिकेट को बदलते हुए देखा. भारत के दिग्गज कप्तानों में से एक कपिल देव ने अब अपनी कप्तानी को लेकर एक चौकाने वाला बयान दिया है.

कपिल देव ने कहा कप्तानी मिलने पर था नर्वस

कपिल देव ने कहा मैं बहुत ज्यादा नर्वस था जब मुझे मिली भारतीय टीम की कप्तानी 1

विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने भारतीय क्रिकेट को कप्तान के रूप में सबसे बड़ा तोफहा दिया. अब अपनी कप्तानी को लेकर दिग्गज आलराउंडर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक समारोह में कहा कि

कभी-कभी कुछ चीजे आपको समय से पहले मिल जाती है इसे आप बाद में अहसास करते हो. मैं उस समय मात्र 23 साल का था. जब मुझे टीम की कप्तानी मिली थी. मैं उस समय डर गया था क्योंकि मैं सोच रहा था की अपने सीनियर खिलाड़ियों को कैसे संभालूँगा. लेकिन उस समय मैं बहुत खुश भी था क्योंकि उस समय चयनकर्तायों को लगा की मैं टीम की कप्तानी कर सकता हूँ.

दिग्गज कपिल देव ने बताया विश्व कप जीत पर आधारित है फिल्म

कपिल देव ने कहा मैं बहुत ज्यादा नर्वस था जब मुझे मिली भारतीय टीम की कप्तानी 2

भारत के उस विश्व कप जीत पर अब एक फिल्म बन रही है. जिसको कबीर खान बना रहे हैं. रणवीर सिंह फिल्म में कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं. जिस पर कपिल देव ने कहा कि

मुझे बहुत अजीब लग रहा था की अपने हीरोज की अब कप्तानी करने जा रहा हूँ. उस टीम में मेरे कई हीरो थे. वो मेरे लिए थोड़ा मुश्किल समय था. जब हम मैदान पर खेलते थे तो टीम की कप्तानी मैं करता था लेकिन मैदान के बाहर वो सभी मेरे कप्तान थे.

रणवीर सिंह पर बोले दिग्गज आलराउंडर

कपिल देव ने कहा मैं बहुत ज्यादा नर्वस था जब मुझे मिली भारतीय टीम की कप्तानी 3

1983 नाम से बन रही फिल्म में कपिल देव की भूमिका निभा रहे रणवीर सिंह पर बोलते हुए खुद इस दिग्गज आलराउंडर ने कहा कि

फिल्म मेरे ऊपर नहीं बन रही है. फिल्म में ये बताया जा रहा है की हमने कैसे उस विश्व कप में जीत दर्ज की. हाँ मैं बहुत सौभाग्यशाली हूँ की रणवीर सिंह जैसा अभिनेता मेरा रोल कर रहा है.

Related posts