अगर मै भी विराट कोहली को गेंदबाजी करता तो मुझे भी डर लगता: वसीम अकरम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अगर मै भी विराट कोहली को गेंदबाजी करता तो मुझे भी डर लगता: वसीम अकरम 

अगर मै भी विराट कोहली को गेंदबाजी करता तो मुझे भी डर लगता: वसीम अकरम

इस साल टी ट्वेंटी में जिस तरह के फॉर्म में विराट कोहली खेल रहे है, उनकी पुरी दुनिया में काफी तारीफ हो रहीं है. और विराट की तारिफ करने की कड़ी में अब पाकिस्तानी महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम का नाम जुड़ गया है. अकरम ने विराट कोहली को सबसे खतरनाक बल्लेबाज कहा है. अकरम ने कहा कि, अगर आज मैं क्रिकेट खेल रहा होता, तो टी ट्वेंटी क्रिकेट में विराट कोहली को गेंदबाजी करने से वे डरते.

अकरम ने विराट की तारिफ करते हुए कहा कि, “विराट कोहली को खुदपर काफी विश्वास है, और उनकी तकनीक भी कमाल की है. विराट को खुदपर काफी ज्यादा विश्वास होने के कारण ही, वे इतनी कमाल की बल्लेबाजी कर रहे है. विराट जब भी बल्लेबाजी करते है, तो वो हमेशा सिधे क्रिकेट शॉट खेलते है, और इसी वजह से वे लगातार निरंतरता से इतना अच्छा प्रदर्शन कर पाते है. सच बताउ तो अगर आज मैं क्रिकेट खेल रहा होता, तो उनको गेंदबाजी करने से मैं जरूर डरता.”

अकरम ने विराट और सचिन की तुलना करते हुए कहा कि, “विराट अब वैसे ही बल्लेबाजी कर रहे है, जैसे सचिन वनडे में सलामी करते हुए करते थे. सचिन के खिलाफ गेंदबाजी करना जितना मुश्किल था, उतना ही मुश्किल अब गेंदबाजी करना गेंदबाजों के लिए विराट के खिलाफ बन गया है. और विराट भी सचिन की तरह, गेंदबाजों को आउट करने के ज्यादा मौके नहीं देते.”

विराट कोहली ने भी अपने शानदार प्रदर्शन पर अभी हाल ही में कहा था, कि, “मै हर दिन सिखता रहता हूं, और हर नये दिन मैं कुछ ना कुछ अलग करता रहता हूं.”

विराट ने पुरे आत्मविश्वास से कहा कि, “मैनें एक बात सीखी है कि, आप गलतीयां तब करते है, जब आपको खुदपर ज्यादा विश्वास नहीं होता. और आपको मैदान पर अच्छा करने के लिए मैदान के बाहर भी काफी मेहनत करनी पड़ती  है.”

विराट कोहली विश्व क्रिकेट के छोटे फोर्मेट में वर्तमान समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बन चुके है, और उन्होंने पिछले कुछ सालों में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए है. इस साल की ट्वेंटी में कोहली ने कमाल का प्रदर्शन किया है. कोहली टी ट्वेंटी विश्वकप में मैन अॉफ द सीरीज बने थे, तो इस साल आईपीएल में भी उन्होंने एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए है.

Related posts