बांग्लादेश दौरे से नाम वापस लेना अपनी जगह खतरे में डालने जैसा : एलेक्स हैल्स

Ajay Pal Singh / 01 September 2016

इंग्लैंड टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ एलेक्स हैल्स ने हाल ही में इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाया था. हैल्स ने अपनी उस पारी में केवल 122 गेंदों का सामना करते हुए 171 रन बनाये थे.

इंग्लैंड की टीम में मौजूदा श्रृंखला में पाकिस्तान के विरुद्ध 3-0 की अजय बढत हासिल कर ली है.

इंग्लैंड को इस श्रृंखला के बाद, बांग्लादेश के दौरे पर जाना है लेकिन टीम में कई खिलाड़ी ऐसे है जो इस दौरे पर जाने से कतरा रहे है. इन खिलाड़ियों में से एक है एलेक्स हैल्स, हैल्स ने कहा कि अगर वो इस दौरे से नाम वापस लेने का सोचेंगे तो वो शायद अपनी जगह टीम में खतरे में डाल रहे है.

यह भी पढ़े : इंग्लैंड कों है बांग्लादेश में खेलने डर, लेकिन फिर भी इस टीम को बांग्लादेश में खेलने से नहीं है कोई शिकायत

बांग्लादेश में 1 जुलाई को हुए आतंकी हमले के बाद इस दौरे पर खतरे के बादल मंडराने लगे थे और हमले के तुरंत बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने  यह बयान दे दिया था कि वह इस दौरे को रद्द करने पर विचार कर रहे है.

1 जुलाई को हुए हमले में ढाका के एक कैफ़े में 22 लोगों की जान गयी थी जिसमे से 20 विदेशी थे.

बाद में सुरक्षा के प्रबंधो को जांचने के लिए ईसीबी ने एक टीम बांग्लादेश भेजी थी जिसने इस दौरे के लिए हरी झंडी दिखाई जिसके बाद ईसीबी ने इस दौरे के लिए अपनी मंजूरी दे दी थी.

यह भी पढ़े : टेस्ट का किंग बनने के बाद पाकिस्तान ने उड़ाया भारतीय कप्तान का मज़ाक

पाकिस्तान के खिलाफ एक एतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज़ एलेक्स हैल्स ने कहा कि

“अगर आप बांग्लादेश नहीं जाना चाहेंगे, तो आप टीम में अपनी जगह को खतरे में डाल रहे है खासकर मैं. मैं अभी भी दुविधा में हूं इस दौरे को लेकर. आने वाले एक-दो हफ़्तों में यह फैसला करना बहुत मुश्किल होने वाला है.”

इंग्लैंड के ऑल राउंडर क्रिस वोक्स ने भी अभी इस दौरे पर जाने के सवाल पर चुप्पी साध ली. वोक्स का कहना था कि “अभी हम सिक्यूरिटी वाले लोग, रेग और एंड्रू स्ट्रॉस से बात कर रहे है, यह निर्णय आसन नहीं है.”

यह भी पढ़े : तो इस दिन टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहेंगें मिस्बाह उल हक़

“मौजूदा दौरे के बाद सभी को अपना आख़िरी फैसला बोर्ड के सामने रखना होगा, और मैं भी अभी उसी रास्ते पर हूं. आपको रेग की सिक्यूरिटी रिपोर्ट का सामान करना होगा जिसके मुताबिक वहा के सुरक्षा के प्रबंध बिलकुल ठीक है.”

“यह एक बेहद संवेदनशील मामला है, और हम लोग वहा क्रिकेट खेलने जा रहे है और हम चाहेंगे की हमे वहा पर अपनी सुरक्षा की परवाह ना करनी पड़े.”

यह भी पढ़े : भारतीय टीम की एक रन से हार के बाद भारत ए टीम भी रह गयी लक्ष्य से एक रन दूर

“मुझे भरोसा है मौजूदा सीरीज़ के बाद, लगभग एक हफ्ते में सभी को पता चल जायेगा और सभी को आख़िरी फैसला लेना होगा.”