टी-ट्वेंटी और वन-डे क्रिकेट खेलते रहना चाहता हूँ: शाहिद अफरीदी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-ट्वेंटी और वन-डे क्रिकेट खेलते रहना चाहता हूँ: शाहिद अफरीदी 

टी-ट्वेंटी और वन-डे क्रिकेट खेलते रहना चाहता हूँ: शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने उनके संन्यास की अफवाहो पर विराम लगा दिया हैं. पाकिस्तान के टी-ट्वेंटी विश्वकप 2016 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पीसीबी ने पाकिस्तान कोच वकार यूनिस और कप्तान शाहिद अफरीदी को बर्खास्त कर दिया था. पाकिस्तान टी-ट्वेंटी विश्वकप में केवल 1 मैच ही जीत पाया था. टी-ट्वेंटी विश्वकप के बाद इन्तिखाब आलम ने अफरीदी को एक कप्तान के तौर पर नाकाम खिलाड़ी बताया था.

पाकिस्तान टीम के प्रमुख कोच वकार यूनिस ने अपनी रिपोर्ट में अफरीदी को टीम से दूर रखने की सिफारिश की थी.

यूनिस ने कहा  हम न्यूज़ीलैण्ड से हारे, एशिया कप और विश्वकप भी ख़राब कप्तानी की वजह से हारे. मैंने कई अवसरों पर यह साफ़ किया था कि अफरीदी बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे है और ना ही एक कप्तान के तौर पर, लेकिन मेरी किसी ने नहीं सुनी.

विश्वकप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अफरीदी पर  कप्तानी छोड़ने का दवाब बनाया गया और यह अटकले भी लगाई गयी कि वह संन्यास की घोषणा कर सकते हैं.

फेसबुक लाइव पर एक फैन्स के सवालों का जवाब देते हुए अफ्रीद ने कहा मैं टी-ट्वेंटी और वन-डे क्रिकेट खेलते रहना चाहता हूँ, चाहे वो घरेलु स्तर पर हो या पाकिस्तान टीम के लिए हो. मुझे लगता हैं कि मैं खेल के लिए फिट हूँ.

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान के साथ अफरीदी को कई मौको पर देखा गया है, इस पर फैन ने अफरीदी से राजनीति में आने पर पूछा जिस पर अफरीदी ने जवाब दिया.

अफरीदी ने कहा मैं राजनीति में आना चाहता हूँ, लेकिन मेरे बड़े और शुभचिंतक मुझे इस से दूर रहने की सलाह देते हैं

आगे अफरीदी ने कहा कौन है नेता? मेरी नज़र में, नेता लोगो के नौकर है जोकि उनकी सेवा के लिए काम करते हैं. मैं बिना नेता बने यह सब कर सकता हूँ, अपने कल्याण संगठन के जरिए.

पाकिस्तानी आल-राउंडर शाहिद अफरीदी ने भविष्य के योजना का बारे में कहा कि वह आगे शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के लिए काम करेगे.

Related posts