in ,

इयान बेल ने की भविष्यवाणी, इंग्लैंड के अलावा ये टीम जीत सकती है 2019 विश्व कप

विश्व कप 2019 के शुरू होने में अब 6 महीने से भी कम का समय बचा हुआ है। सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 30 मई को होगी और फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को खेला जायेगा। इसी बीच इंग्लैंड टीम से बाहर चल रहे दिग्गज बल्लेबाज इयान बेल ने विश्व कप के प्रबल दावेदारों के बारे में बताया है।

इंग्लैंड प्रबल दावेदार

इंग्लैंड की टीम 2015 विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में भी जगह नहीं बना पाई थी। उसके बाद से उन्होंने अपने खेल में काफी बदलाव किया है और लगातार मैच जीत रही है। इसी वजह से इयान बेल ने इंग्लैंड को प्रबल दावेदार माना है।

स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा

“मुझे लगता है कि लोग कह रहे हैं कि इंग्लैंड पसंदीदा टीम है और यह सही भी है। टीम ने पिछले तीन वर्षों में खेले गए 50 ओवरों के क्रिकेट ने शानदार प्रदर्शन किया है।”

भारत और पाकिस्तान भी बन सकती विजेता

इंग्लैंड के साथ ही इयान बेल ने भारत और पाकिस्तान की टीम को विश्व कप के लिए प्रबल दावेदार माना है। पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड में चैंपियंस ट्राफी 2017 पर कब्जा जमाया था। भारतीय टीम भी उस टूर्नामेंट में फाइनल तक पहुंची थी।

बेल ने कहा

“यह एक रोमांचक टूर्नामेंट होने वाला है, लेकिन जैसा कि हमने पिछले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में देखा था, पाकिस्तान बहुत ही खतरनाक टीम है। उनके पास कई मैच विनर खिलाड़ी हैं। भारत भी हमेशा की तरह विश्व कप में मजबूत होकर जाएगी।”

ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुँच सकती है

ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप 2015 में जीत हासिल करने के बाद उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाई है। टीम को लगातार हार मिल रही है। इसके बाद बेल को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में पहुँच जाये तो ज्यादा आश्चर्य नहीं होने चाहिए। इन सब के बावजूद इयान बेल को भरोसा है कि विश्व कप इंग्लैंड, पाकिस्तान और भारत में से कोई एक टीम ही टूर्नामेंट पर कब्जा जमा पाएगी।

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।