टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कुछ दिनों से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही है. अपनी घरेलू सरजमीं पर लगातार 12 सीरीज जीतने वाली पहली टीम बन चुकी है. इसकी सफलता का श्रेय टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी यूनिट को जाता है जो बल्लेबाजों को क्रीच पर टिकने ही नहीं देते. हाल कि कुछ प्रदर्शन को देखते हुए वेस्टइंडीज के दिग्गज इयान बिशप ने पेसर्स की तारीफ की है.

टीम इंडिया के पास पहले भी थे बेहतरीन पेसर्स

टीम इंडिया

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए 43 टेस्ट मैच खेल चुके इयान बिशप ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा,

 “याद रहे कि गेंदबाजों का यह समूह अभी तैयार नहीं हुआ है. लेकिन इसकी बुनियाद पहले ही रखी जा चुकी थी. अगर आप कपिल देव के युग में जाएंगे तो इसके बाद आपको जवागल श्रीनाथ, जहीर खान, मुनाफ पटेल, एस. श्रीसंत जैसे तेज गेंदबाज देखने को मिलेंगे.”

कप्तान ने जताया है तेज गेंदबाजों पर भरोसा

भारतीय गेंदबाजी की नींव कपिल देव और जवागल श्रीनाथ जैसे खिलाड़ियों ने रखी: इयान बिशप 1

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए बिशप ने कहा,

“अब इसे एक ऐसे कप्तान मजबूती दे रहे हैं जो उन पर भरोसा करते हैं. लेकिन साथ ही यह भी तथ्य है कि आपको जसप्रीत बुमराह जैसी पीढ़ी में एक बार मिलने वाली प्रतिभा मिली है.

पीढ़ी में एक बार मिलने वाली प्रतिभा इसलिए, क्योंकि वह खेल के सभी फॉर्मेट्स में शानदार प्रदर्शन करते हैं. मोहम्मद शमी अपने खेल को एक अलग स्तर पर लेकर गए हैं. ईशांत शर्मा भी एक अन्य स्तर पर पहुंच चुके हैं.”

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर-1 पर है भारत

टीम इंडिया

मौजूदा टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय क्रिकेट टीम 360 अंकों के साथ नंबर-1 पर काबिज है. अब तक खेले हुए 7 मैचों में सभी मैच जीते हैं. इसमें सबसे पहले टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज दौरे पर विंडीज को क्लीन स्वीप किया. इसके बाद ये सिलसिला अभी भी जारी है.

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश को भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए क्लीन स्वीप कर दिया. कप्तान विराट कोहली ने सीरीज जीतने के बाद कई बार अपने तेज गेंदबाजों की तारीफ करते हुए जीत का श्रेय उन्हें दिया है.

One reply on “भारतीय गेंदबाजी की नींव कपिल देव और जवागल श्रीनाथ जैसे खिलाड़ियों ने रखी: इयान बिशप”

Comments are closed.