जसप्रीत बुमराह के बॉलिंग एक्शन पर सवाल उठाने वालों को दिग्गजों ने लगाई फटकार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हैट्रिक लेने के बाद जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन पर उठा सवाल, सुनील गावस्कर और इयान बिशप ने कही ये बात 

हैट्रिक लेने के बाद जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन पर उठा सवाल, सुनील गावस्कर और इयान बिशप ने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर कैरेबियाई खिलाड़ियों पर कहर बनकर बरस रहे हैं। दूसरे मैच में हैट्रिक लेकर बुमराह भारतीय इतिहास में हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। मैच के दौरान कमेंट्री पैनल में बैठे पूर्व कैरेबियाई दिग्गज इयान बिशप और सुनील गावस्कर ने बुमराह की गेंदबाजी टेक्निक पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब दिया।

बुमराह की बॉलिंग टेक्निक पर सवाल उठाने वालों को मिला करारा जवाब

जसप्रीत बुमराह

यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के कोहिनूर से कम नहीं हैं। लेकिन कुछ लोग बुमराह की बॉलिंग टेक्निक पर सवाल उठाते हुए गलत ठहराते हैं। इस टॉपिक पर बात करते हुए वेस्टइंडीज के दिग्गज इयान बिशप ने टिप्पणी करते हुए,

मैं विश्वास नहीं कर सकता कि कुछ लोग जसप्रीत बुमराह की बॉलिंग टेक्निक की वैधता पर सवाल उठा रहे हैं। उनकी टेक्निक दूसरों से अलग है लेकिन खेल के नियमों के भीतर ही आती है। वास्तव में यह खिलाड़ी बेहतरीन है। कुछ लोगों को वास्तव में सच्चाई देखने के लिए आईने में देखने की जरूरत है।

बिशप की इस टिप्पणी के बाद गावस्कर ने पूछा,

क्या आप मुझे उन लोगों का नाम बता सकते हैं, जो लोग बुमराह की टेक्निक पर सवाल उठाते हैं?

हालांकि बिशप ने कोई नाम नहीं लिया। इसके बाद दिग्गज ने बुमराह के एक्शन को अच्छी तरह समाझाया।

गावस्कर ने बताइ बुमराह की बॉलिंग टेक्निक

गावस्कर ने बुमराह की टेक्निक के बारे में बताते हुए कहा,

आइए बुमराह की टेक्निक को करीब से देखें। कुछ कदम, फिर वह अपनी रफ्तार को इकट्ठा करता है और अंत में सीधे हाथ से बॉल को छोड़ता है। अब मुझे कोई बताए कि वह किस टाइम अपने हाथ को मोडता है? यह पूरी तरह से ठीक है।

विंडीज खिलाड़ियों ने तेज गेंदबाज के सामने घुटने टेक दिए

जसप्रीत बुमराह

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड बेस्ट बॉलर्स की लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने पहले टेस्ट मैच की दूसरी इनिंग में 5 विकेट लेकर टीम इंडिया को 318 रनों से जीत दिलाने के लिए वेस्टइंडीज को 100 रनों पर ही समेट दिया था।

इसके बाद दूसरे मैच में 416 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के हैट्रिक समेत 6 विकेट झटक लिए। परिणामस्वरूप वेस्टइंडीज की टीम 87 रनों पर 7 विकेट गवा बैठी है।

आपको बता दें, 001 में कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हरभजन सिंह और 2006 में कराची में पाकिस्तान के खिलाफ इरफ़ान पठान के बाद जसप्रीत बुमराह तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक ली है।

Related posts