इयान चैपल ने कहा अजिंक्य रहाणे को हटा इस खिलाड़ी को बना देना चाहिए भारतीय टीम का उपकप्तान 1

हाल में हुई इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज में भारत के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद कई सारे दिग्गजों ने भारतीय टीम की प्रशंशा की हैं. अब उसमे एक नया पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल का जुड़ गया हैं. हालाँकि मेनचेस्टर में होने वाला सीरीज का आखिरी मैच कोरोना के कारण रद्द हो गया, लेकिन अभी भी भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. चैपल ने सीरीज में भारतीय युवा खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर और सिराज के खेल की प्रशंसा की है. हालाँकि उनका ये भी मानना है कि अभी भी कई सारे पहलु हैं, जहाँ भारतीय टीम को सुधार  की जरुरत है. आइये हम आपको बताते हैं कि चैपल ने आखिर क्या सब कहा है.

भारतीय टीम के तारीफों के पुल बांधे

इयान चैपल ने कहा अजिंक्य रहाणे को हटा इस खिलाड़ी को बना देना चाहिए भारतीय टीम का उपकप्तान 2

चैपल ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो(ESPN CRICINFO) के लिए अपने कॉलम में लिखा की

“इसमें कोई शक नहीं है कि यह भारतीय टीम एक बहुत ही अच्छी टीम है और इस बात को उन्होंने लगातार सीरीज जीतते हुए प्रूव(Prove) भी किया है. पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में और अब इंग्लैंड में हुई सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया है. जबकि वो अपने घर पर लगातर विजयी रहे हैं. लेकिन ऐसा नहीं कहा जा सकता कि उन्हें किसी भी क्षेत्र में सुधार करने की जरुरत नहीं है. अगर उन्हें टॉप पर बने रहना है, तो उन्हें लगातार ओर बेहतर होने के रास्ते तलाशने होंगे. उन्होंने कोहली की कप्तानी की भी तारीफ़ की.”

रोहित को मिलनी चाहिए टेस्ट की उपकप्तानी

इयान चैपल ने कहा अजिंक्य रहाणे को हटा इस खिलाड़ी को बना देना चाहिए भारतीय टीम का उपकप्तान 3

चैपल ने आगे लिखा कि,

“अगर रहाणे भारतीय टीम से ड्राप (Drop) होते हैं, तो रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में टीम की उपकप्तानी सौपी जा सकती है. अजिंक्य रहाणे के प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से बाहर होने पर उनका इनपुट और स्पिनरों के लिए उनकी स्लिप फील्डिंग का नुकसान ही केवल नकारात्मक पक्ष होगा. फिर भी रोहित शर्मा अब एक प्रशंसित कप्तान है और वो उप-कप्तानी की भूमिका को संभालने में सक्षम हैं.”

अश्विन को प्लेइंग 11 में शामिल करने की सिफारिश की

इयान चैपल ने कहा अजिंक्य रहाणे को हटा इस खिलाड़ी को बना देना चाहिए भारतीय टीम का उपकप्तान 4

चैपल का कहना है कि

“अश्विन का टीम में होना भारत के लिए हमेशा फायदेमंद साबित होगा. अश्विन किसी भी कंडीशन में विकेट निकालने की क्षमता रखते हैं और ऑस्ट्रेलिया में ये कर के भी दिखाया है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का मानना है कि टीम मैनेजमेंट(Team Manegement) को अजिंक्य रहाणे  की जगह ऋषभ पंत रवींद्र जडेजा या हार्दिक पांड्या को नंबर पांच पर मौका दिया जाना चाहिए. अगर हार्दिक पंड्या फुल फिट होते हैं. ऑस्ट्रलिया के साथ हुई सीरीज के बाद से रहाणे ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं. दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने इस साल खेले गए कुल 11 मैच में सिर्फ 372 रन ही बना पाए हैं, जिसमे इनका औसत 19.57 का रहा है.”

One reply on “इयान चैपल ने कहा अजिंक्य रहाणे को हटा इस खिलाड़ी को बना देना चाहिए भारतीय टीम का उपकप्तान”

Comments are closed.