टीम इंडिया को WTC फाइनल में हराने के लिए ICC ने रची साजिश, उठाया भारत के खिलाफ ये बढ़ा कदम 1

WTC Final 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) समाप्त होने के बाद अब टीम इंडियन जून महीने में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2023) मुकाबले के लिए अब तैयारियों में जुट गई है। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच चुके हैं और फाइनल मुकाबले के लिए तैयारी शुरू कर दी है। आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच फाइनल मुकाबला 7 से 11 जून के बीच खेला जाएगा।

जिसके लिए पहले ही दोनों टीमों ने अपनी-अपनी टीमों का एलान कर दिया था। वहीं, अब डब्लूटीसी फाइनल मुकाबले के लिए भी इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल (ICC) ने अंपायरों का ऐलान कर दिया है।

Advertisment
Advertisment

अंपायरों का हुआ डब्लूटीसी फाइनल मुकाबले के लिए ऐलान

टीम इंडिया को WTC फाइनल में हराने के लिए ICC ने रची साजिश, उठाया भारत के खिलाफ ये बढ़ा कदम 2

जून में खेले जाने वाले डब्लूटीसी फाइनल के लिए आईसीसी ने दो फील्ड अंपायरों का एलान कर दिया है। जिसमें इंग्लैंड के दिग्गज अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और न्यूजीलैंड के जाने माने अंपायर क्रिस गफ्फनी के नाम का एलान हुआ है। आपको बता दें कि, फाइनल मुकाबले के लिए टीवी अंपायर रिचर्ड रिचर्ड केटलबोरो को चुना गया है जबकि फोर्थ अंपायर के लिए श्रीलंका के कुमार धर्मसेना को चुना है है। जबकि फाइनल मुकाबले के लिए मैच रेफरी के रूप में रिची रिचर्डसन का नाम चुना है।

पनौती माने जाते हैं रिचर्ड इलिंगवर्थ

टीम इंडिया को WTC फाइनल में हराने के लिए ICC ने रची साजिश, उठाया भारत के खिलाफ ये बढ़ा कदम 3

भारतीय टीम के लिए रिचर्ड इलिंगवर्थ काफी पनौती माने जाते हैं क्योंकि, उन्होंने भारत के नॉक आउट मैचों में अंपायरिंग की है हर बार भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें कि भारत जब साल 2014 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ खेली थी तब टीम को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद वर्ल्ड कप 2015 के सेमीफाइनल में भी उन्होंने भारत के मैच में अंपायरिंग की थी और टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisment
Advertisment

इसके बाद रिचर्ड इलिंगवर्थ ने साल 2016 के टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में अंपायरिंग की थी और भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, 2021 में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भी उन्होंने अंपायरिंग की थी और भारतीय टीम को न्यूजीलैंड को हार का सामना करना पड़ा था।

Also Read: एशिया कप की प्राइज मनी का ऐलान, जय शाह ने दिखाई कंजूसी, विनिंग टीम को कौड़ियों की भाव में मिलेंगे मात्र इतने रूपये