आईसीसी ने किया 2019 किया अपनी सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी ने चुनी वनडे की सर्वश्रेष्ठ टीम विराट कोहली को सौंपी कप्तानी, तो भारत के इन 4 खिलाड़ियों को दी जगह 

आईसीसी ने चुनी वनडे की सर्वश्रेष्ठ टीम विराट कोहली को सौंपी कप्तानी, तो भारत के इन 4 खिलाड़ियों को दी जगह

आईसीसी ने वर्ष 2019 की अपनी सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गई है. टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया गया है. कोहली के अलावा टीम में शामिल अन्य भारतीयों में रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव हैं. इस वनडे टीम में भारत के चार खिलाड़ियों के अलावा, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के दो-दो, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का एक-एक खिलाड़ी शामिल है.

विराट कोहली को बनाया कप्तान

विराट कोहली

आईसीसी ने साल 2019 की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया है. विराट कोहली ने भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. इसी कारण आईसीसी ने 2019 की अपनी वनडे इलेवन की कप्तानी भारतीय कप्तान विराट कोहली को सौपी है.

आईसीसी की टीम में रोहित शर्मा तथा शाई होप को मिली ओपनिंग की जिम्मेदारी

आईसीसी ने चुनी वनडे की सर्वश्रेष्ठ टीम विराट कोहली को सौंपी कप्तानी, तो भारत के इन 4 खिलाड़ियों को दी जगह 1

आईसीसी ने अपनी इस प्लेयिंग इलेवन में सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को दी है. रोहित शर्मा ने पिछले वर्ष शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 7 शतक भी जड़े थे. रोहित के साथ वेस्ट इंडीज के शाई होप को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गयी है.

मध्यक्रम है काफी मजबूत

विराट कोहली

आईसीसी ने अपनी टीम में मध्यक्रम की जिम्मेदारी भारतीय कप्तान विराट कोहली तथा पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाज बाबर आजम एवं न्यूजीलैंड के कप्तान और मध्यक्रम के मजबूत बल्लेबाज केन विलियम्सन को सौपीं है. इसके साथ ही जॉस बटलर टीम को गति प्रदान कर सकते हैं. इन चारों बल्लेबाजों ने अपनी टीम के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन किया है. इनकी मौजूदगी ने टीम को बहुत मजबूत बनाया है. जॉस बटलर को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर रखा गया है.

ऑलराउंडर भी है शानदार

आईसीसी ने चुनी वनडे की सर्वश्रेष्ठ टीम विराट कोहली को सौंपी कप्तानी, तो भारत के इन 4 खिलाड़ियों को दी जगह 2

आईसीसी ने ऑलराउंडर के तौर पर इंग्लैंड के जबरदस्त ऑलराउंडर और 2019 के क्रिकेटर ऑफ द ईयर बेन स्टोक्स को रखा है. बेन स्टोक्स ने अपनी शानदार ऑल राउंड प्रतिभा से इंग्लैंड के विश्वकप 2019 का विजेता बनाया था. बेन स्टोक्स से अच्छा ऑलराउंडर खिलाड़ी इस समय विश्व क्रिकेट में मौजूद नहीं है. यही कारण है कि आईसीसी ने स्टोक्स को एकमात्र ऑलराउंडर के तौर पर टीम में जगह दी है.

टीम में है एकमात्र स्पिनर

कुलदीप यादव

आईसीसी ने अपनी इस टीम में कुलदीप यादव के रूप में एकमात्र स्पिनर को जगह दी है. कुलदीप ने भी वर्ष 2019 में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. कुलदीप यादव ने विश्वकप 2019 में भी शानदार प्रदर्शन किया है.

आईसीसी की टीम में हैं 3 तेज गेंदबाज

मिचेल स्टार्क

आईसीसी ने अपनी टीम में 3 मुख्य तेज गेंदबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के लाजवाब गेंदबाज मिचेल स्टार्क, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट तथा म्मोहम्मद शमी के रूप में एकमात्र भारतीय तेजगेंदबाज को शामिल किया है. आपको बता दें कि मोहम्मद शमी विश्वकप 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. इन तीन लाजवाब गेंदबाजों के टीम में शामिल होने से आईसीसी की टीम शानदार दिख रही है.

ये है आईसीसी की प्लेयिंग इलेवन

रोहित शर्मा, शे होप, विराट कोहली (कप्तान), बाबर आजम, केन विलियम्सन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव.

Related posts