आईसीसी ने 2017-18 के लिए अंपायरों के एलिट पैनल की किया घोषणा, सिर्फ इस भारतीय अम्पायर को मिली जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी ने 2017-18 के लिए अंपायरों के एलिट पैनल की किया घोषणा, सिर्फ इस भारतीय अम्पायर को मिली जगह 

आईसीसी ने 2017-18 के लिए अंपायरों के एलिट पैनल की किया घोषणा, सिर्फ इस भारतीय अम्पायर को मिली जगह

क्रिकेट में अंपायरों को ज्यादा सुर्खिया नहीं मिल पाती है। क्रिकेट में अंपायरों  की बड़ी भूमिका होती है। विश्व क्रिकेट में भारतीय अंपायरों को ज्यादा नहीं देखा जाता है। भारतीय अंपायरों को इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए आईसीसी एलिट पैनल में शामिल बहुत कम ही शामिल किया जाता है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने रविवार को अंपायरों और मैच रैफरी के एलीट पैनल के नामों की घोषणा की जिसमें भारत से सुंदरम रवि ही एकमात्र भारतीय अंपायर के रूप में शामिल किए गए हैं।

आईसीसी ने 2017-18 के लिए अंपायरों के एलिट पैनल की किया घोषणा, सिर्फ इस भारतीय अम्पायर को मिली जगह 1

 

आईसीसी ने अंपायरों और मैच रैफरी के पैनल के नामों की घोषणा की

आईसीसी ने रविवार को अंपायरों के एलिट पैनल के नामों को जारी किया है। आईसीसी के अंपायरों के इस एलिट पैनल में अब केवल सुंदरम रवि ही बचे हुए हैं। एस रवि को आईसीसी की 2017-18 के सीजन के लिए अंपायर के एलिट पैनल में रखा गया है। साथ ही आईसीसी ने इस साल की वार्षिक समीक्षा के बाद मैच रैफरी के एलिट पैनल में कुछ अंपायरों को रखा है। जेसन रॉय को अंपायर ने फील्डिंग में अवरोध उत्पन्न करने के लिए दिया था आउट करार, अब स्टोक्स ने इस फैसले को लेकर दिया विवादित बयान

आईसीसी ने 2017-18 के लिए अंपायरों के एलिट पैनल की किया घोषणा, सिर्फ इस भारतीय अम्पायर को मिली जगह 2

 

अंपायरों के सेलेक्शन के लिए बैठी थी ये कमेटी

आईसीसी के अंपायरों के एलिट पैनल को  लेकर आईसीसी के अंपायर सेलेक्शन पैनल के अध्यक्ष के साथ ही आईसीसी के जनरल क्रिकेट मैनेजर ज्योफ एलर्डिक, आईसीसी के मुख्य मैच रैफरी रंजन मधुगुले, इंग्लैंड के पूर्व कोच अंपायर और फिलहाल कमेन्ट्री कर रहे डेविड लॉयड और इसके अलावा भारत के पूर्व कप्तान और पूर्व इंटरनेशनल अंपायर श्रीनिवास वेंकटराघवन इस बैठक में मौजुद रहे।

आईसीसी ने 2017-18 के लिए अंपायरों के एलिट पैनल की किया घोषणा, सिर्फ इस भारतीय अम्पायर को मिली जगह 3

आईसीसी ने शामिल किया इन मैच रैफरी और अंपायरों को पैनल में शामिल

अंपायरों की इस सेलेक्शन कमेटी ने भारत के एस रवि के अलावा अंपायरों की इस एलिट पैनल में अलीम डार, कुमार धर्मसेना, माराइस ऐरासमस, क्रिस गफ्फानी, इयान गोल्ड, रिचर्ड विलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबेरो, नाइजल लॉंग, ब्रूस ऑक्सेनफॉर्ड, पॉल रिफिल और रॉड टकर को शामिल किया गया है।

इनके साथ ही मैच रैफरी के पैनल में सात मैच रैफरी को शामिल किया गया है। ये सभी मैच रैफरी आने वाले सीजन में आईसीसी के मैच रैफरी रहेंगे। इन मैच रैफरी के पैनल में डेविड बून क्रिस ब्रॉड, जेफ क्राउन, रंजन मधुगुले, एंडी प्रायक्राफ्ट, जवागल श्रीनाथ और रिची रिचर्डसन शामिल है।भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के बीच में ही मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड की हुई छुट्टी, वेस्टइंडीज का ये दिग्गज संभालेगा ये जिम्मेदारी

आईसीसी ने 2017-18 के लिए अंपायरों के एलिट पैनल की किया घोषणा, सिर्फ इस भारतीय अम्पायर को मिली जगह 4

 

Related posts